उत्तराखंड-:हाईटेशन तार डम्पर पर गिरा लगी आग ड्राइवर बुरी तरह झुलसा

0
99

देहरादून, रायवाला मे आज उस समय धमाका हुआ जब सब लोग त्योहारों की खरीदारी मे लगे हुए थे हरिद्वार, देहरादून रोड पर चौड़ीकरण का काम चल रहा है वही रोज की तरह डम्पर मे सामान आता जाता था लेकिन आज जब एक डम्पर सामान उतार रहा था तभी अचानक ग्यारह हजार की लाईन से टकरा गया जिसके कारण डम्पर मे आग लग गयी जिसके बजह से ड्राइवर बुरी तरह झुलस गया वही ड्राइवर को पास के अस्पताल मे भर्ती किया गया

मिली जानकरी के अनुसार उत्तरप्रदेश सेतु निगम के खंड रायवाला में 11 हजार की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से डंपर में धमाका हुआ हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण कार्य के लिए मैटीरियल की सप्लाई कर रहा एक डंपर सामग्री उतारते वक्त हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। जिससे डंपर जलकर राख हो गया। हादसा उत्तर प्रदेश सेतु निगम के खांड गांव रायवाला स्थित मिक्सर प्लांट के अंदर हुआ। गनीमत रही कि इस हादसे में डंपर चालक को मामूली चोट आई हैं।

गुरुवार को एक प्लांट में एक डंपर हाइड्रोलिक सिस्टम से ट्राली को ऊपर उठाकर सामान को प्लांट में डाल रहा था। तभी वह ऊपर से गुजर रही 11 हजार की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। करंट का तेज झटका लगने से चालक छिटककर दूर जा गिरा। रायवाला थानाध्यक्ष अमरजीत ङ्क्षसह रावत ने बताया सूचना पर तत्काल टीम को मौके पर भेजा गया। चालक का नाम जय किशोर है। उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी हालत सामान्य है। उन्होंने बताया कि वाहन का मालिक मोहम्मद इरफान निवासी चिडिय़ापुर श्यामपुर जिला हरिद्वार है। वाहन सेतु निगम के प्लांट से रेत लेकर आया था और वही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक डम्पर पूरी तरह जल गया था उसके बाद ऊर्जा निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। बता दें कि हाईवे निर्माण के लिए जिस जगह सेतु निगम ने मिक्सर प्लांट लगाया हुआ है, वह राजाजी टाइगर रिजर्व से सटा हुआ है। प्लांट के ऊपर से बिजली की 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन गुजर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here