उत्तराखंड,18 से ऊपर वालो को लगेगी बूस्टर डोज सीएम धामी ने की शुरुवात

0
17

हरिद्वार, प्रदेश मे करोनों मरीजों मे एक बार फिर से उछाल आने लगा है वही लगातर मरीज मिल रहे है आज भी शुक्रवार को 1540 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, देहरादून जिले में सबसे ज्यादा 79, हरिद्वार में 13, नैनीताल में 07, ऊधमसिंह नगर में 11, अल्मोड़ा, चमोली व टिहरी में एक-एक और उत्तरकाशी में दो कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश की रिकवरी दर 95.60 प्रतिशत और संक्रमण दर 6.95 प्रतिशत दर्ज की गई। वही प्रदेश में फिलहाल 515 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज महात्मा गांधी शताब्दी जिला चिकित्सालय में “कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव” का स्वयं टीका लगवाकर शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण महाअभियान के लिए राज्य सरकार द्वारा सभी ज़रूरी व्यवस्थाएं की गई हैं।
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि #COVID महामारी के विरूद्ध लड़ाई में 18 वर्ष से ऊपर के सभी नागरिक प्रिकॉशन डोज अवश्य लगाएँ। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि पिछले दो वर्षों में हमने प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी जी के नेतृत्व में #COVID महामारी का डटकर मुकाबला किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कोविड टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया। मानवता का परिचय देते हुए दुनिया भर में भारत द्वारा वैक्सीन बांटने का कार्य भी किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट को टीकाकरण अभियान तेजी से शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रीकॉशन डोज मामले में भी उत्तराखंड को अग्रणी राज्यों में शामिल करना है। इसलिए, अधिक से अधिक बूथ बनाकर टीकाकरण किया जाए। इधर, निदेशक-एनएचएम डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि 15 जुलाई से सभी अस्पतालों में 18 की उम्र से अधिक के उन लोगों को प्रीकॉशन डोज लगाई जाएगी, जिन्हें दूसरी डोज लगाए 26 सप्ताह पूरे हो चुके हैं। प्राइवेट अस्पताल प्रीकॉशन डोज के 386 रुपये प्रति डोज ले रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here