करोनो ने बढ़ाई भारत चिंता प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक उत्तराखंड उत्तर प्रदेश दिल्ली सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रि होंगे शामिल

0
30

हरिद्वार, बीएफ 7 ओमी क्रोन को लेकर भारत में चिंता का विषय बन गया है इस समय चीन की स्थिति बहुत ही भयानक नजर आ रही है वहीं भारत में बीएफ 7 ओमी क्रोन ने दस्तक दे दी है गुजरात में दो तो ओडिशा में एक मरीज BF.7 वेरिएंट से पीड़ित मिला है आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बीमारी को लेकर चिंता जताई है वहीं कई राज्यों के मुख्यमंत्री केसाथ बैठक की जाएगी यह बैठक 3:30 बजे शाम के समय होगी मास्क बैठक और सैनिटाइजर फिर से होंगे लागू

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में संक्रमण से एक और मरीज की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,30,681 हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 3,402 रह गई है, जो कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में छह मामलों की कमी दर्ज की गई है।

ये हैं BF.7 के लक्षण

कोरोना के इस वेरिएंट का शिकार केवल कम इम्यूनिटी वाले लोग होते हैं। इसके मुख्य लक्षण बुखार, गले में खराश, खांसी, नाक बहना, कमजोरी और थकावट होती है। वहीं, कुछ लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायतें भी आती दिखी हैं।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी आज कोरोना केसों की समीक्षा के लिए अपने-अपने राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here