कोरोना हॉस्पिटल में आग, 8 मरीजों की मौत, CM ने 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

0
194

गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार तड़के बड़ा हादसा हुआ. शहर में स्थित श्रेय अस्पताल में आग लग गई. श्रेय अस्पातल को कोरोना के लिए डेडिकेड किया गया है. आग आईसीयू में लगी. देखते ही देखते आग ने खतरनाक रुख अख्तियार कर लिया और इसकी चपेट में आकर 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई, जबकि एक पैरा मेडिकल स्टाफ घायल हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के श्रेय अस्पताल में सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर आग लगी. 3 बजकर 22 मिनट पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची. दमकल की टीम ने 4 बजकर 20 मिनट पर आग पर काबू पाया. आग जब लगी उस समय आईसीयू में 10 कोरोना मरीज थे, जबकि पूरे हॉस्पिटल में 49 कोरोना मरीज थे. इसमें से आठ लोगों की मौत हो गई है.आग ICU में लगी और फिर वह फैलती चली गई। इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। मरीज इधर-उधर भागने लगे। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अग्निकांड में आठ मरीजों की मौत हुई है। इसमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। 50 से ज्यादा मरीजों को फायर ब्रिगेड की टीमों ने रेस्क्यू कर लिया। बताया जा रहा है कि 35 मरीजों को अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

अस्पताल में आग की खबर से कोरोना संक्रमित मरीजों के परिवार में हड़कंप मच गया। कई मरीजों के परिजन अस्पताल की ओर दौड़ पड़े। अस्पताल के बाहर बदहवास से खड़े एक शख्स ने बताया, ‘ मेरे जानने वाले अस्पताल में भर्ती हैं। मुझे जैसे ही अस्पताल में आग का पता चला, मैं तुरंत यहां पहुंच गया।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here