छत्तीसगढ़,लाइट जाने पर बंद हुआ वेंटिलेटर चार बच्चों की मौत अस्पताल मे मचा हड़कंप

0
10

हरिद्वार,छत्तीसगढ़ के राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव मेडिकल कालेज के मातृ शिशु अस्पताल में रविवार रात चार घण्टे बिजली गुल होने से अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में चार बच्चों की मौत हो गई।

मिली जानकारी अनुसार रात अस्पताल में लाइट बंद हो गई. इसके चलते वेटिंलेटर बंद हो गया और चार बच्चों की मौत हो गई. इसके बाद अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. सरगुजा कलेक्टर मौके पर पहुंचकर मातृ शिशु वार्ड का निरीक्षण किया. मौके पर स्वास्थ विभाग और जिला प्रशासन की टीम भी पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्री भी रायपुर से अम्बिकापुर के लिए रवाना हो गए हैं. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि मैंने स्वास्थ्य सचिव को जांच के लिए टीम बनाने के निर्देश दे दिए हैं.

इस घटना पर बयान देते हुए राज्य स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के एसएनसीयू वार्ड के एसएनसीयू वार्ड में कथित तौर पर 4 घंटे बिजली कटने से बीती रात 4 शिशुओं की मौत हो गई. मैंने स्वास्थ्य सचिव को जांच दल गठित करने का निर्देश दिया है. अधिक जानकारी लेने के लिए अंबिकापुर अस्पताल जा रहे हैं. जांच के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here