थैलासीमिया बीमारी से पीड़ितो के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन

0
83

सहारनपुर। फैमिली ऑफ ब्लड डोनर्स ट्रस्ट द्वारा हॉस्पिटल प्रशाशन से अनुमति लेकर PGI पिलखनी हॉस्पिटल के लिये रक्तदान शिविर का आयोजन मविकला में किया गया। शिविर में मात्र 12 लोगो को रक्तदान करने की अनुमति प्राप्त हुई थी।

शिविर सयोजक विपुल पवार ने बताया कि इस कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लागू है जिससे सबसे जॉयदा परेशानी का सामना थैलासीमिया बीमारी से पीड़ित बच्चो को करना पड़ रहा है,इन बच्चो को रक्त की कमी ना रहे, इसलिये FBD ट्रस्ट इस महामारी में लगातार मोबाइल वैन के माध्यम से छोटे-2 रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रक्त की कमी को दूर करने में रक्तकोशों को अपना पूर्ण सहयोग कर रहा है। महासचिव योगेश पँवार ने बताया कि हम जनपद में रक्त की कमी नही होने देंगे और आज का ये रक्तदान शिविर भी थैलासीमिया बीमारी से पीड़ित बच्चो के लिये ही लगाया जा रहा है,थैलासीमिया एक ऐसी बीमारी है जिसमे बच्चो को हर 15 दिन के अंदर रक्त की जरूरत पड़ती है,इसलिये FBD ट्रस्ट लगातार रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा है।

रक्तदान करने वालो में राहुल, रोहित, मयंक कुमार, आशीष, अंकित कुमार, पंकज कुमार, प्रदीप कुमार, गौरव, ललित, रविन्द्र कुमार, प्रशांत कुमार, सचिन वर्मा शामिल रहे।
रिपोर्ट। रमन गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here