धर्मशाला के भागसू नाग में बादल फटने से तबाही, पानी में बह गईं कारें, घरों को नुकसान,

0
47

हरिद्वार,हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला शहर के भागसू नाग में बादल फटने से तबाही हुई है। धर्मशाला के मकलोडगंज से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित फागसू में सोमवार को सुबह बादल फट गया और इसके चलते पानी का लेवल बढ़ गया। इससे कई घरों और होटलों को नुकसान पहुंचा है। यही नहीं पर्यटकों और स्थानीय लोगों की गाड़ियां भी पानी के तेज बहाव में बह गईं। इस हादसे में दो लोग लापता भी हुए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

बाढ़ से भागसू का नाला ओवरफ्लो होने लगा. नाले में उफान आने की वजह से तेज धारा में कई लग्जरी वाहन बहने लगे. यहां चर्चा कर दें कि नाले के साथ दोनों ओर कई होटल भी बने हुए हैं. बादल फटने से इन होटलों को भी नुकसान पहुंचने की खबर है. आज की घटना ने 7 फरवरी 2021 को उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लशेयिर टूटने के बाद आई बाढ़ की घटना की याद दिला दी.

पानी-मलबे से भारी तबाही : बारिश के बीच सुबह बादल फटने के बाद प्रचंड रफ़्तार से आए पानी-मलबे से भारी तबाही मची. चेतडू इलाक़े के मांझी खड्ड में क़रीब दस दुकानें और कई मकान बहने की खबर है. मैक्लोडगंज के पास भागसूनाग में नाले में उफान आने पर सड़क पर पानी का तेज बहाव आग गया जिससे पार्किंग में गाड़ियां बहने लगीं. कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here