पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद गिरफ्तार

0
24

हरिद्वार पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद को बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। इस कार्रवाई की वजह अभी साफ नहीं है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर इमरान खान की हत्या की साजिश रचने के उनके आरोप से जोड़ा जा रहा है। इस्लामाबाद में पहले से ही उनके खिलाफ FIR दर्ज थी।यह गिरफ्तारी इस्लामाबाद कैपिटल पुलिस द्वारा पूर्व आंतरिक मंत्री को उनके खिलाफ दर्ज एक शिकायत को लेकर पेश होने की अंतिम चेतावनी जारी करने के बाद हुई है।

मिली जानकारी अनुसार शेख रशीद पूर्व पीएम इमरान खान के करीबी हैं और अवामी मुस्लिम लीग (AML) के चीफ है। जहां पर उनके खिलाफ कार्रवाई रावलपिंडी पुलिस ने की है। इसके बाद उन्हें इस्लामाबाद के अबपारा पुलिस स्टेशन में शिफ्ट किया गया है। इस मामले में खबर है कि, शेख रशीद के बाद अब इमरान खान की गिरफ्तारी हो सकती है।

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के नेता राजा इनायत उर रहमान की शिकायत पर शेख रशीद को गिरफ्तार किया गया है। पीपीपी नेता ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी और शिकायत में कहा था कि शेख रशीद ने आरोप लगाया है कि पूर्व राष्ट्रपति और पीपीपी के अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी इमरान खान की हत्या की साजिश रच रहे हैं। शेख रशीद ने कहा था कि आसिफ जरदारी ने भ्रष्टाचार से बहुत पैसा कमाया है और इस पैसे को उन्होंने आतंकी संगठनों में निवेश किया है। जरदारी ने एक आतंकी संगठन को पैसे देकर इमरान खान को मारने की साजिश रची है। शेख रशीद के इस बयान पर पीपीपी ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here