पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और अमित शाह ने दी बधाई

0
307

पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर बीजेपी करेगी कई आयोजन, गुजरात में अनेक परियोजनाओं का होगा शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 70 साल के हो गए. सन 1950 में 17 सितंबर को जन्मे पीएम मोदी के जन्मदिन पर आज कई आयोजन होंगे. हालांकि पीएम मोदी ने बीजेपी और अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों से साफ कहा है कि उनका जन्मदिन सादगी से मनाया जाए. बीजेपी ने उनका जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मना रही है. इसके तहत बीजेपी 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मना रही है. बीजेपी इस मौके पर देश के हर राज्य में एक वर्चुअल रैली का आयोजन कर रही है. आज पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेंगे. वही अपने जन्‍मदिन पर वह अपनी मां के हाथों से मुंह मीठा करते हैं और आशीर्वाद लेते हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए ट्विटर लिखा है- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है। मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें।

राष्ट्रपति के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन के मौके पर बधाई दी है। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट में लिखा- राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उन्होंने आगे लिखा कि मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी।

मिली जानकारी के अनुसार 70वर्ष कि आयु होने के बाद भी पीएम का चुस्त दुरस्त नजर आते है उनका कहना हाई सदा खाने खाने शरीर ठीक रहता है पीएम नरेंद्र मोदी खाने को लेकर बेहद फिक्रमंद रहते हैं. अगर आप सोचते हैं कि ज्यादा रैली और भाषण देने के लिए वो बहुत ज्यादा खाते होंगे या फिर भरपूर मात्रा में जूस पीते होंगे तो ऐसा बिलकुल नहीं है. उनकी फेवरेट लिस्ट में गुजराती भाकरी और दाल खिचड़ी है. पीएम मोदी सुबह पोहा, खाखरा, भाखरी और अदरक वाली चाय पीते हैं. वे अदरक वाली चाय के शौकीन हैं
पीएम मोदी रात में कितनी भी देर से सोएं, सुबह 4-5 बजे उठकर योग करते हैं. सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और योगासन उनकी एनर्जी और फिटनेस का मूलमंत्र हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here