राजस्थान,भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री:दीया कुमारी-प्रेमचंद बैरवा डिप्टी सीएम, देवनानी स्पीकर होंगे

0
38

हरिद्वार,बीजेपी ने राजस्थान के सीएम के नाम का ऐलान कर दिया है। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा होंगे। वह सांगनेर विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने हैं। भजनलाल शर्मा संघ की पृष्ठभूमि से आते हैं। वह अमित शाह के करीबी बताए जा रहे हैं। भजनलाल बीजेपी संगठन में पकड़ रखते हैं।

मिली जानकारी अनुसार भजनलाल शर्मा के अलावा राजस्थान सरकार में दो डिप्टी सीएम होंगे। राज्य सरकार में दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा डिप्टी सीएम होंगे। दीया कुमारी राजपूत समुदाय से आती हैं जबकि प्रेमचंद बैरवा दलित समुदाय से संबंध रखते हैं। राजनाथ सिंह ने इस दौरान राजस्थान विधानसभा के अगले स्पीकर के नाम का ऐलान भी किया। वासुदेव देवनानी राजस्थान विधानसभा के अगले स्पीकर होंगे।

56 वर्षीय भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं. बाहरी होने के आरोप के बावजूद सांगानेर से बड़े अंतर से जीत दर्ज की. उन्होंने इस सीट से कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से हराया.

राजस्थान के सीएम बनने पर भजन लाल शर्मा को बीजेपी नेताओं और मंत्रियों की तरफ से सोशल मीडिया पर बधाई मिल रही है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने X पर पोस्ट किया, “मोदी जी के मार्गदर्शन में नए भारत की नई कहानी में अपनी अग्रणी भूमिका के लिए तैयार हो रहे राजस्थान के नये मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को हृदयपूर्वक अनंत बधाई, अगणित शुभकामनाएं! आपने प्रदेश महामंत्री का दायित्व निभाते हुए कर्तव्यनिष्ठा का अनुकरणीय परिचय दिया है. सांगानेर विधायक के रूप में आपकी जनप्रियता सभी जानते हैं. आपके चयन में सबका साथ और सबका विश्वास है. सर्वांगीण विकास के आपके हर प्रयास में हम आपके साथ रहेंगे. डबल इंजन सरकार की रफ़्तार कभी कम नहीं होगी. जय हो!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here