रुड़की,डोमिनोज पिज्जा पर 9 लाख 65 हजार 918 रुपये का हर्जाना

0
78

हरिद्वार,आज कल की जिंदगी में भागदौड़ ज्यादा होने के कारण हर कोई ऑनलाइन के भरोसे बैठा हुआ है इसमें हर कोई सोचता है घर बैठे बिठाये सामान आ जाए और ऐसा होता भी है लेकिन कोई यह नहीं सोचता कि जो वह खाने का सामान मंगा रहा है क्या वह सही है या गलत ऐसा ही मामला एक रुड़की से आया है जहां डोमिनोस पिज़्ज़ा को भारी हर्जाना देना पड़ेगा शाकाहारी पिज्जा की जगह मांसाहारी पिज्जा डिलीवर किया गया। इस मामले में जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने डोमिनोज पिज्जा पर 9 लाख 65 हजार 918 रुपये का हर्जाना लगाया है। इससे कंपनी के होश उड़ गए।

मिली जानकारी अनुसार रुड़की के साकेत कालोनी निवासी शिवांग मित्तल ने 26 अक्टूबर 2020 को शाम 8:30 बजे ऑनलाइन पिज्जा टाको और चोको लावा केके लिए ऑर्डर किया। डोमिनोज पिज्जा का कर्मचारी पैकेट लेकर आया। उन्होंने शाकाहरी पिज्जा की 918 रुपये की कीमत भी अदा कर दी। इसके बाद उन्होंने पैकेट को खोला तो उसमें अजीब सी गंद आई. इसके बाद शिवांग को उल्टियां हुई और तबीयत बिगड़ गई। शिवांग मित्तल ने बताया कि उनके परिवार में कोई नोनवेज नहीं खाता है।

शिवांग मित्तल ने बताया कि उनके परिवार में कोई मांसाहारी नहीं है। पूरा परिवार परेशान हो गया। कंपनी की ओर से मांसाहारी पिज्जा भेजकर उनका धर्म भ्रष्ट किया गया। इससे परिवार की भावना आहत हुई है। आयोग ने अपने फैसले में पिज्जा कंपनी को आदेश दिया है कि वह एक माह के अंदर उपभोक्ता को पिज्जा की कीमत 918 रुपये मय 6 प्रतिशत वार्षिक ब्याज के साथ ही मानसिक, शारीरिक व आर्थिक क्षतिपूर्ति के रूप में साढ़े चार लाख रुपये और विशेष हर्जे के रूप में 5 लाख रुपये का भुगतान करें। डोमिनोज पिज्जा कंपनी को कुल 9,65,918 रुपये का भुगतान होगा।

इस मामले में उन्होंने डोमिनोज के खिलाफ गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शिवांग ने विभिन्न विभागों से इसकी शिकायत भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here