हरिद्वार, एसएसपी का घेराव करने जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका हुई नोकझोंक

0
39

हरिद्वार,भारतीय किसान यूनियन तोमर गुट से जुडे किसानों को पुलिस ने सप्तऋषि, चिड़ियापुर समेत जिले की अन्य सीमाओं पर रोक लिया। सप्तऋषि और लाहड़पुर नहर पटरी के पास किसान नेता हाईवे पर धरने पर बैठ गए, जिससे जाम लग गया। दोनों जगह करीब डेढ़ घंटे तक हाईवे जाम रहा। इस दौरान सप्तऋषि में तीन एंबुलेंस भी जाम में फंस गईं। किसान धरना-प्रदर्शन के लिए हरिद्वार एसएसपी कार्यालय जा रहे थे। किसानों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई।

अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को एसएसपी कार्यालय का घेराव और धरना देने की चेतावनी के बाद किसान नेताओं के साथ आये किसानों को पुलिस फोर्स से सीमाओं पर ही रोक लिया।

जिससे किसानों पुलिसकर्मियों में भारी नोकझोंक के बाद प्रदेश अध्यक्ष चौधरी सुदेश पाल के आदेश पर किसानों ने हाइवे जाम कर धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे किसानों ने सरकार को काले कानूनों के खिलाफ जमकर लताड़ लगा कर जमकर नारे बाजी करते हुवे पांच घण्टे से अधिक हाइवे पर जाम लगाए रखा…. इस दौरान किसानों ने हाइवे पर रागनी का भी आयोजन कर सरकार पर तंज कसे…. तो वही पुलिस द्वारा भी किसानों को मान सम्मान देते हुवे चिलचिलाती धूप में किसानों को कोल्डड्रिंक, पानी आदि उपबल्ध कराया गया।

वही एस डी एम द्वारा हाइवे को खुलवाने को लेकर बार- बार किये जा रहे आग्रह पर भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी सुदेश पाल द्वारा एस डी एम को 5 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन देकर धरना समाप्त किया गया।

धरने का संचालन पारित उपाध्याय व आरिफ मलिक ने किया। भाकियू तोमर प्रदेश अध्यक्ष चौधरी सुदेश पाल ने धरने में बोलते हुवे कहा कि भाजपा सरकार उत्तरखंड से लेकर उत्तर प्रदेश तक किसानों का शोषण करने पर तुली है जोकि बर्दाश्त करने लायक नहीं है भाजपा सरकार अगर तीनों कृषि काले कानून वापस नही लेती है तो भाजपा सरकार के खिलाफ लड़ाई को और तेज कर इसका जवाब बेखुभी भाजपा को आने वाले चुनावो में दिया जाएगा।

इस दौरान पदाधिकारीयो में प्रदेश अध्यक्ष चौधरी सुदेश पाल, प्रदेश उपाध्यक्ष रईस मलिक, प्रदेश महासचिव मुनव्वर, प्रदेश प्रतिनिधि चौधरी आशीष पाल, प्रदेश प्रभारी मोहसीन राव, प्रदेश मीडिया प्रभारी आरिफ मलिक, जिला उपाध्यक्ष मास्टर सतपाल, युवा जिला अध्यक्ष पारित उपाध्याय, जिला उपाध्यक्ष हाजी इस्लाम, ब्लॉक अध्यक्ष लुकमान मलिक, ब्लॉक उपाध्यक्ष नदीम, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रतिनिधि इमरान सोनू, जिला उपाध्यक्ष पंकज योगी, ब्लॉक अध्यक्ष लुकमान, उमेश शर्मा, चौधरी करनपाल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here