रक्षा मंत्री पहुंचे हरिद्वार हरिहर आश्रम दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव मे हुए शामिल

0
15

हरिद्वार, हरिद्वार मे लगातार वीआईपी का दौर जारी है जिसके चलते शहर बहर मे पुलिस तैनात है वही आज हरिद्वार के हरिहर आश्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य नेता पहुंचे जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद महाराज के पीठ पर विराजमान हुए 25 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। इस उपलक्ष्य में हरिहर आश्रम में भव्य आयोजन किए गए हैं

मिली जानकारी अनुसार हरिद्वार के हरिहर आश्रम में आध्यात्म महोत्सव में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि हमारी सरकार ने सबसे सख्त धर्मांतरण कानून बनाया है।इसके साथ ही हमनें देवभूमि के स्वरुप को बनाए रखने के लिए अतिक्रमण को हटाने के बड़ा अभियान चलाया है। साथ ही भ्रष्ट्राचार मुक्त शासन चलाने का संकल्प लिया है। हमारी प्राथमिकता मातृ शक्ति को आगे लाने के लिए कदम उठाए हैं। सीएम धामी ने कहा कि यूसीसी को लेकर जो कमेटी बनाई थी, उसने अपना काम पूरा कर लिया है।

दिव्य आध्यात्मिक महोत्सव में पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा संतों की तपस्या के कारण ही मानव निर्माण का कार्य हुआ है. उन्होंने कहा आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी केवल देश में नहीं बल्कि पूरे विश्व में सनातन धर्म को सरल भाव से पहुंचा रहे हैं. स्वामी जी का प्रेम अटूट है, जो एक बार उनसे मिल लेता है वह हमेशा के लिए उनके साथ जुड़ जाता है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस तरह मिलिट्री देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं। उसी तरह आध्यात्मिक शक्ति देश की अक्षुण्ण संस्कृति की रक्षा करते हैं।रक्षा मंत्री ने कहा कि कोई राजदायित्व का निर्वहन कर रहा है या नहीं इसकी समीक्षा करने का अधिकार भी सन्यासियों को है। जब तक संस्कृति है संतों और सन्यासियों की यह भूमिका बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि सन्यासी अहम से वयम की यात्रा है। सन्यासी बनते ही सन्यासी चराचर जगत के कल्याण के लिए कार्य करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here