हरिद्वार, 10 साल का भीख मांगने वाला बच्चा निकला करोड़पति

0
179

हरिद्वार, आपने आज तक सुना और देखा भी होगा कि ऊपर जब भी देता है छप्पर फाड़ देता है उसकी मर्जी बिना पत्ता तक नहीं मिलता और वह कब किसको राजासर अंक और रंक से राजा बना देता है यह उसका करिश्मा है ऐसा ही एक करिश्मा कलियार में रहने वाले एक 10 साल के बच्चे के साथ हुआ जो कल तक चाय की दुकान पर और भीख मांग कर अपना पेट भरता था ऊपर वाले ने उसकी मुराद सुनी और उसको करोड़पति बना दिया

मिली जानकारी अनुसार यूपी के जिला सहारनपुर के गांव पंडोली में रहने वाली इमराना पति मोहम्मद नावेद के निधन के बाद 2019 में अपने ससुराल वालों से नाराज होकर अपने मायके यमुनानगर चली गई थी। वह अपने साथ करीब छह साल के बेटे शाहजेब को भी ले गई थी। भाई कुछ समय बाद उसका पति इमराना को लेने के लिए यमुनानगर पहुंचा तो वह नाराज होकर अपने आठ साल के बेठे शाहजेब के साथ घर छोड़कर निकल गई और कलियर में आकर रहने लगी। इसी बीच नावेद की मौत हो गई।

कुछ समय बाद इमराना की भी मौत क्रोनो दौरान हो गई जिसके बाद 10 साल का बच्चा दर-दर की ठोकरें खाता हुआ कभी चाय की दुकान पर तो कभी भीख मांग कर अपना गुजारा किया करता था

नावेद की मौत के बाद उसके पिता ने अपनी बहू और बच्चों को ढूंढने का काफी प्रयास किया लेकिन वह नहीं मिले उन्होंने बच्चे की फोटो भी इंटरनेट मीडिया पर डाली लेकिन सफलता नहीं मिली उसके दादा ने मरने से पहले अपनी आधी जायदाद उसके नाम कर दी थी। वसीयत लिखे जाने के बाद से परिजन उसे ढूंढ रहे थे।

कलियर में सड़कों पर घूमते वक्त गांव के युवक मोबिन ने उसे पहचाना। परिजनों को सूचना दी, जिसके बाद बृहस्पतिवार को वह बच्चे को अपने साथ घर ले गए। बच्चे के नाम गांव में पुश्तैनी मकान और पांच बीघा जमीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here