21जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो सकती है इन बातों का रखना होगा खयाल

0
89

कोरोना काल के बीच बाबा अमरनाथ के श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। 21 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो सकती है। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर बाबा अमरनाथ की यात्रा शुरू होने की संभावनाएं नजर आ रही हैं। सूत्रों की मानें तो केवल दस हजार श्रद्धालुओं को ही यात्रा की इजाजत होगी। वहीं यात्रा में किसी भी बुजुर्ग के शामिल होने पर रोक लगाई जा सकती है। यात्रा के मद्देनजर प्रशासन सुरक्षा के इंतेजाम में जुट गया है।

मिलि जानकारी के अनुसार इस बार यात्रा बालटोल रूट से होगी बाहर से आने वाले सभी भगतों कि करोनो जांच होगी रिपोट आने तक उनको क्वारनटीन सेन्टर मे रहना होगा उसके बाद ही आगे जाने दिया जायेगा

खबर ये भी है गुफा मे मात्र 500भगत ही जायेंगे 55साल से कम उम्र वाले यक्ति को जाने कि अनुमति होगी आनलाइन रजिस्ट्रेशन कि व्यवस्था हो सकती है इस बार 14दिन कि यात्रा होगी और 3अगस्त तक होगी प्रशासन लखनपुर में आने वाले भक्तों के टेस्ट, रहन-सहन और खाने-पीने की तैयारियों में जुट गया है। जम्मू में अमरनाथ यात्रा के बेस कैम्प ‘यात्री निवास भवन’ को क्वारनटीन सेंटर में बदला गया था, अब इसे श्रद्धालुओं के लिए तैयार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here