अरविंद केजरीवाल का ऐलान हर युवाको देंगे रोजगार,तब तक सबको पांच हजार

1
23

हरिद्वार,उत्तराखंड के दौरे पर गए ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर युवा को रोजगार मुहैया कराने की गारंटी दी। उन्होंने कहा कि ‘आप’ की सरकार बनने पर हर युवा को रोजगार दिया जाएगा और रोजगार मुहैया कराने तक हर परिवार के एक युवा को 5 हजार रुपए महीना दिया जाएगा।

मिली जानकारी अनुसार राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हुए कहा कि पहाड़ में स्थानीय लोगों के लिए रोजगार बड़ा मुद्दा है, जिसकी तलाश में उन्हें मैदानी इलाकों में आना पड़ता है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने फ्री बिजली देने का वादा किया, 24 घंटे बिजली का वादा किया तो उसे करके दिखाएंगे. हमारी पार्टी ने दिल्ली में यह करके दिखाया है, इसलिए हम उत्तराखंड में भी यूं ही घोषणा नहीं कर रहे हैं. केजरीवाल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आप के सीएम पद के उम्मीदवार अजय कोठियाल भी मौजूद थे

आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो उत्तराखंड के हर घर में बेरोजगार युवा के लिए रोजगार मुहैया कराया जाएगा. युवा को रोज़गार चाहिए और ये हो सकता है. बस अच्छी नीयत वाली सरकार चाहिए. बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए हम छह बिंदुओं पर काम करेंगे.

  1. जब तक बेरोजगार युवाओं को रोजगार नहीं मिल जाता, तब तक हर परिवार से एक युवा को पांच हजार रुपए महीने दिए जाएंगे.
  2. सरकार में और प्राइवेट 80 फ़ीसदी नौकरियां उत्तराखंड के बच्चों के लिए रिजर्व रहेंगी.
  3. सरकार बनने के 6 महीने के अंदर 1 लाख सरकारी नौकरियां तैयार की जाएंगी.
  4. उत्तराखंड के बच्चों के लिए एक जॉब पोर्टल बनाया जाएगा, जहां नौकरी देने वाले और लेने वाले आपस में मिल सके.

6 एक अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा जो रोजगार और पलायन के मामले देखेगा.

1 COMMENT

  1. इसके बाप दादा जागीर छोड़कर गये हैं जो ये 5000 हजार रुपये महीना देगा। पब्लिसिटी पाने के लिए ये सब कर रहा है और दिल्ली में मुस्लिम समुदाय का साथ देता है। लोगों को हराम की खाने की आदत मत डालों। उन्हें मेहनती बनने दो। भिखारी नहीं। ??

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here