ISIS आतंकी गिरफ्तार: स्वतंत्रता दिवस पर थी धमाके की योजना, ओवैसी की पार्टी का सदस्य है सबाउद्दीन

0
48

हरिद्वार, स्वतंत्र दिवस पर आतंकी संगठन हर बार कुछ ना कुछ हरकत करने को तैयार रहते हैं वही हमारे देश की सेना और पुलिस भी अलर्ट रहती जिसके चलते इन लोगों को मुंह की खानी पड़ती है और इस बार भी ऐसा ही हुआ आजमगढ़ से आईएसआईएस का आतंकी गिरफ्तार 15 अगस्त को धमाके की योजना बना रहा था गिरफ्तार किया गया आतंकवादी सबाउद्दीन आजमी ओवैसी की पार्टी आईएमआईएम का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा है। यूपी एटीएस की टीम द्वारा सबाउद्दीन से पूछताछ जारी है।

मिली जानकारी अनुसार एटीएस की टीम को अपने गुप्तचरों से काफी दिनों से इस बात की सूचना मिल रही थी कि मुबारकपुर के अमिलो आईएसआईएस से संबंधित एक व्यक्ति है जो अपने कुछ साथियों की मदद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जिहाद को फैला रहा है। और लोगों को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहा है।

सबाउद्दीन मुबारकपुर के अमिलो का रहने वाला है। 3 दिन पहले यूपी एटीएस की टीम ने मुबारकपुर में छापेमारी की थी जिसमें 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था इन्हीं में से एक है सबाउद्दीन आजमी। सबाउद्दीन को दिलावर खान, बैरम खान सबाहु जैसे कई अन्य नामों से जाना जाता है। बताया जा रहा है कि इसका संपर्क सीधे आईएसआईएस के रिक्रूटर से है।

एटीएस ने उसके पास से भारी मात्रा में 315 बोर के कारतूस समेत शोल्डिंग व पीवीसी वायरिंग समेत तमाम आपत्तिनजक सामग्री भी बरामद किया है। संभावना है इन सामग्रियों का इस्तेमाल बम बनाने में किया जाता है। गिरफ्तार आतंकी ने पुलिस को बताया कि उसकेसाथ कुछ लोग स्वतंत्रा दिवस के मौके पर विस्फोट करने की योजना तैयार कर रहे थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here