उत्तर प्रदेश, कानपुर से आतंकी गिरफ्तार बड़ी साजिश नाकाम

0
32

हरिद्वार, एक तरह देश मे 75वा आजादी दिवस मनाया जा रहा है और हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है वही उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एटीएस ने बड़ी सफलता हासिल की है एक हबीबुल इस्लाम आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है वह समूहों में जेहादी वीडियो भेजकर जेहाद के लिए प्रेरित करता है। आतंकी सैफुल्ला को जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी हैंडलर ने पाकिस्तान आकर जेहादी प्रशिक्षण लेने और फिर भारत में जेहाद करने के लिए कहा था। उसके पास से एटीएस ने एक मोबाइल फोन और एक चाकू भी बरामद किया है।

मिली जानकारी अनुसार मूलरूप से बिहार के मोतिहारी जिले के कस्बा रामगढ़वा के गांव अधकपरिया निवासी 19 वर्षीय हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला ने जांच में बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसने फतेहपुर के कोतवाली थानाक्षेत्र के मोहल्ला सैय्यदबाड़ा में डेरा जमाए था। वही कुछ दिन पहले सहारनपुर से एएनआई-यूपी एटीएस ने संदिग्ध नदीम को गिरफ्तार किया था। रविवार को नदीम की निशानदेही पर यूपी एटीएस ने कानपुर से जैश ए मोहम्मद से जुड़े एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकी की पहचान हबीब उल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह के रूप में हुई है। इसको फतेहपुर से कानपुर लाया गया था। पकड़ा गया आतंकी वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है।

जैश ए मोहम्मद और तहरीक ए तालिबान, पाकिस्तान से जुड़े आतंकी और नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रचने के आरोपी मोहम्मद नदीम को शनिवार को रिमांड मजिस्ट्रेट अंकिता शर्मा के सामने पेश किया गया। रिमांड मजिस्ट्रेट ने नदीम को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। गौरतलब है कि एटीएस ने शुक्रवार को नदीम को सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में नदीम ने बताया कि उसे नूपुर शर्मा की हत्या का काम सौंपा गया था। इसके अतिरिक्त स्वतंत्रता दिवस से पहले देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देना था। एटीएस ने आतंकी के पास से आईईडी और बम बनाने की जानकारी देने वाली सामग्री भी बरामद की है। कोर्ट में अवकाश के चलते आरोपी को रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here