उत्तराखण्ड, बाल आयोग की टीम को स्कूल मे पाक पीएम की फोटो और हिजाब पहने मिले टीचर

0
81

हरिद्वार, देहरादून के विकास नगर के जीवन गढ़ ब्राइट एंजल स्कूल में बाल आयोग की टीम ने छापा मारा इस दौरान कई अनियमितता पाई गई वही स्कूल में पाक पीएम की फोटो और हिजाब पहने स्कूल टीचर और छात्रा मिली वहीं जांच के दौरान बाल आयोग के अध्यक्ष ने कई दस्तावेज जप्त किए वही पूछताछ जारी है आयोग ने स्कूल की मान्यता रद करने के लिए सरकार को पत्र भेजा है।

मिली जानकारी अनुसार शनिवार को बाल आयोग की अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना के नेतृत्व में टीम ने स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने स्कूल के अभिलेख खंगाले। साथ ही कुछ दस्तावेज टीम साथ लेकर भी गई। टीम ने विद्यालय परिसर, कक्षा-कक्षों से लेकर कार्यालयों की जांच भी की। आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि निरीक्षण में प्रथम दृष्टया विद्यालय की भूमि का उपयोग नहीं बदला गया है। साथ ही भवन मानचित्र भी नहीं है। विद्यालय के ध्वस्तीकरण और सील करने के एमडीडीए के आदेश, कार्रवाई पर विद्यालय का लिया गया स्टे आर्डर से संबंधित दस्तावेज भी मिले हैं।

ब्राइट एंजल स्कूल के संचालक लेफ्टिनेंट कर्नल कादिर हुसैन (सेनि.) पूर्व में मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष रहे चुके हैं। इसके साथ ही आयोग ने इस बात का संदेह भी जताया है, कि स्कूल संचालन की आड़ में मदरसा भी संचालित किया जा रहा है। हालांकि, इसको लेकर आयोग अभी जांच का दायरा आगे बढ़ाएगा।

टीम में खंड शिक्षाधिकारी बीपी सिंह, कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट, आयोग की विधि अधिकारी ममता रौथाण, बाल मनोविज्ञानिक निशात इकबाल, राज्य समंवयक बचपन बचाओ आंदोलन के सुरेश उनियाल मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here