उत्तराखंड, पुष्कर सिंह धामी के लिए सीट छोड़ने पर कैलाश गहतोड़ी को मिला इनाम

0
23

हरिद्वार , चंपावत उपचुनाव के दौरान पुष्कर सिंह धामी के लिए अपनी सीट छोड़ने पर कैलाश गहतोड़ी को राज्य वन विकास निगम की जिम्मेदारी मिली है। यह राज्यमंत्री के स्तर का पद है। इसके लिए शासनादेश जारी हो चुके हैं

मिली जानकारी अनुसार सचिव नितेष कुमार झा ने गुरुवार को गहतोड़ी की नियुक्ति के आदेश जारी किए। आदेश के कुछ ही घंटे गहतोड़ी नए दायित्व का प्रभार भी संभाल लिया। विधानसभा चुनाव के दौरान खटीमा से चुनाव हारने के बावजूद भाजपा हाईकमान ने धामी को ही सीएम के रूप में रिपीट करने का निर्णय किया था। कैलाश चंद्र गहतोड़ी तीसरे विधायक हैं जिन्हें सीएम के लिए सीट छोड़ने पर वन विकास निगम का ताज तोहफे में मिला है। इससे पहले वर्ष 2002 में तत्कालीन सीएम नारायण दत्त तिवारी के लिए रामनगर विधायक योगबंर सिंह रावत सीट ने छोड़ी थी। तब उन्हें भी वन विकास निगम ही दिया गया था।

चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी के सीट खाली करने के बाद सीएम धामी चंपावत से उप चुनाव में उतरे थे। सीएम धामी ने उपचुनाव में सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की थी। उपचुनाव में कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी सहित कुल चार प्रत्याशी मैदान में थे। सीएम धामी ने विधानसभा सत्र से ठीक एक दिन पहले 13 जून को विधायकी शपथ ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here