उत्तराखंड, प्रशासन के हाथ लगी बडी कामयाबी 6इंच का पाइप लाइन डाली गई

0
36

हरिद्वार, उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सिलक्यारा में 9 दिन से 41 मजदूर टनल में फंसे हुए हैं जिनकी सलामती के लिए अब जनता के साथ-साथ नेताओं ने भी मंदिरों में जाकर प्रार्थना शुरू कर दी है वहीं हर किसी के मुंह पर एक ही बात आ रही है कि ईश्वर करें उनको सलामत रखे और सुरक्षित बाहर निकाला जाए वही आज सरकार के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद टनल में 6 इंच का लाइन डाली गई जिसको देख प्रशासन के चेहरे पर खुशी का माहौल दिखाई दिया पाइप की लंबाई 57 मीटर बताई जा रही है इसके जरिये फंसे श्रमिकों तक खाद्य सामग्री पहुचाने की तैयारी की जा रही है।

मिलि जानकारी अनुसार सुरंग में फंसे श्रमिकों के जीवन की रक्षा के लिए अबतक 4 इंच की पाइपलाइन ही लाइफलाइन बनी हुई थी। अब सेकेंड्री लाइफ लाइन के तौर पर छह इंच व्यास की पाइप लाइन मलवे के आरपार बिछा दिए जाने के बाद श्रमिकों तक बड़े आकार की सामग्री व खाद्य पदार्थ तथा दवाएं और अन्य जरूरी साजो सामान के साथ ही संचार के उपकरण भेजने में सहूलियत होगी। जिससे अंदर फंसे श्रमिकों के जीवन को सुरक्षित बनाये रखने का भरोसा कई गुना बढ़ा है। इस अच्छी खबर के बाद श्रमिकों और उनके परिजनों साथ ही रेस्क्यू के मोर्चों पर खुशी और उत्साह देखने को मिल रहा है और रेस्क्यू के अन्य विकल्पों को लेकर अब उम्मीदें उफान पर हैं।

इस बीच उत्तराखंड शासन के सचिव डॉ. नीरज खैरवाल ने आज परियोजना व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ सुरंग का निरीक्षण कर रेस्क्यू अभियान का जायजा लिया और सेकेंडरी लाइफलाइन बनाने के काम को सफलतापूर्वक पूरा करने पर रेस्क्यू में जुटे लोगों को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here