उत्तराखंड, मैदान से लेकर पहाड़ तक वारिस केदारनाथ मे बर्फबारी

0
41

हरिद्वार, भीषण गर्मी के चलते हर कोई गर्मी से परेशान है आज मैदान से लेकर पहाड़ तक वारिस हुई केदारनाथ मे बारिस के साथ भारी बर्फ बारी हुई है जिसमे शिव भक्तों ने जमकर लुफ्त उठाया प्रदेश में सोमवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल जाने से पर्वतीय क्षेत्र में लोगों को गर्मी से राहत मिल गई।

मिली जानकारी अनुसार आज दोपहर से मौसम खराब हो गया था बदरीनाथ धाम की चोटियों पर दोपहर बाद हिमपात हुआ, जबकि, केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री में बारिश से कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई। उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में भी कई स्थानों पर बारिश हुई। मसूरी में भी दोपहर बाद बारिश से मौसम सुहावना हो गया। हरिद्वार, रुड़की, ऋषिकेश में भी बारिश से लोगों को राहत मिली।

बद्रीनाथ में रविवार रात्रि से ही बद्रीनाथ धाम में बारिश होती रही । सोमवार सुबह होते ही हल्की धूप निकली तो दोपहर बाद फिर बदला मौसम बद्रीनाथ धाम झमाझम बारिश के बाद नर – नारायण सहित नीलकंठ पर्वत श्रृंखलाओं पर हिमपात हुआ । जिले के कुछ अन्य इलाकों में कहीं आसमान में बादल गरजते रहे तो कहीं हल्की वर्षा हुई। बर्फबारी के बाद पारा गिरने से लोगों को ठंड का ऐहसास हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here