उत्तराखंड, सरकार ने जारी किया स्कूलों मे मास्क पहना अनिवार्य आदेश जारी

0
74

हरिद्वार, उत्तराखंड सरकार ने करोनो के बढ़ते केस को देखते हुए आज से शासकीय और अशासकीय निजी स्कूलों में मास्क का पहनना अनिवार्य कर दिया है उत्तराखंड के शिक्षा विभाग की और से महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा कि छात्रों, शिक्षकों और अन्य सभी कर्मचारियों को मास्क पहनकर स्कूल आना अनिवार्य होगा। आदेश सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को जारी कर दिया गया है।

मिली जानकारी अनुसार उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी एक उच्चस्तीरय बैठक करके स्वास्थ्य विभाग को कोरोना वायरस महामारी को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के लिए कोविड-19 रोधी टीकों के लाभार्थियों को बूस्टर खुराक लगाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया था. इसके अलावा न्‍यू ईयर पर बढ़ती भीड़ के बीच ये आदेश दिया है कि किसी भी व्‍यक्ति में कोरोना के हल्के लक्षण होने पर भी उसकी जांच की जाए. कोई भी अगर कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसका सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाए.

वही मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सती ने देहरादून जिले के सभी सरकारी, निजी और अशासकीय स्कूलों के प्रधानाचार्यों को पत्र जारी किया है। स्कूलों के प्रधानाचार्यों को भेजे गए पत्र में मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए स्कूलों में थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाए। साथ ही स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here