पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन

0
19

हरिद्वार पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ का रविवार को निधन हो गया. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. उनका इलाज संयुक्त अरब अमीरात के अमेरिकी अस्पताल में चल रहा था अमाइलॉइडोसिस बीमारी से जूझ रहे थे

मिली जानकारी अनुसार पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ79 वर्ष के थे जो एमिलॉयडोसिस नामक बीमारी से पीड़ित थे. इस बीमारी में पूरे शरीर के अंगों और ऊत्तकों में एमिलॉयड नामक एक असामान्य प्रोटीन बनता है. जियो न्यूज ने बताया कि सैन्य शासक का दुबई में इलाज चल रहा था. मुशर्रफ का जन्म 11 अगस्त, 1943 को दिल्ली में हुआ था. उन्होंने 1999 में देश में मार्शल लॉ लगाने के बाद मुख्य कार्यकारी का पद संभाला और 2001 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया.

मई 2016 में पाकिस्‍तान की कोर्ट ने देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे परवेज मुशर्रफ को भगोड़ा घोषित किया था। जिसके बाद वे दुबई चले गए थे।

मुशर्रफ कई महीने से अस्पताल में भर्ती थे। उनके परिवार ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा था कि वे अमाइलॉइडोसिस नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं, जिसके चलते उनके सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। अब रिकवरी की भी कोई गुंजाइश बाकी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here