जोमैटो ने बंद किए 225 शहर अब नहीं मंगा पाओगे ऑनलाइन खाना काम हुआ बंद

0
72

हरिद्वार, आजकल रोज भागदौड़ की जिंदगी में हर आदमी घर में आराम से बैठकर ऑनलाइन खाना मंगा लेता था लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा क्योंकि जमेटो ने 225 शहरों में अपनी सेवाएं बंद करने का ऐलान कर दिया है जोमैटो कहना है कि हमें छोटे शहरों में घाटा हो रहा है दिसंबर तिमाही में कंपनी को 346.6 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इससे पिछली तिमाही में कंपनी को 251 करोड़ और एक साल पहले की समान अवधि में 63 करोड़ का घाटा हुआ था। फूड डिलीवरी बिजनेस में गिरावट के चलते कंपनी को यह नुकसान हुआ।

मिली जानकारी अनुसार कंपनी ने अपनी तीसरी तिमाही की रिपोर्ट में कहा “डिमांड में कमी बिलकुल उम्मीद से परे थी, जो फूड डिलीवरी प्रोफिट को प्रभावित कर रही है. लेकिन इसके बावजूद, हमें लगता है कि हम अपने प्रोफिट टारगेट को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं”

गौरतलब है कि जोमैटो भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले फूड डिलीवरी ऐप में से एक है और हाल ही में मुनाफे को बढ़ावा देने के प्रयास के रूप में उसने अपने गोल्ड सब्सक्रिप्शन को फिर से लॉन्च किया है. हैरानी की बात है कि कंपनी ने 225 छोटे शहरों से हटने का फैसला ऐसे समय में किया है जब वह करीब 800 लोगों को हायर करने की योजना बना रही है.

कंपनी ने अपनी वित्तीय आय रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि जोमैटो ने जनवरी में 225 छोटे शहरों में काम बंद कर दिया है. इस कदम के बारे में बात करते हुए कंपनी ने कहा, “पिछली कुछ तिमाहियों में इन शहरों का पर्फार्मेंस बहुत अच्छा नहीं था, और हमें नहीं लगा कि इन शहरों में हमारे इंवेस्टमेंट काम आएगा. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इस कदम से कौन से शहर प्रभावित हुए हैं.

भारतीय बाजार में फूड डिलीवरी के मार्केट में स्विगी और जोमेटो जैसी कंपनियों का बोलबाला है। कोरोना के समय इन कंपनियों को जबर्दस्त ऑर्डर मिले थे। जिसके चलते कंपनियों ने छोटे शहरों में अपना कारोबार फैला लिया था। लेकिन बीते कुछ समय से कंपनी घाटा झेल रही है। कंपनी ने हाल ही में अपने मुनाफे को बढ़ाने के लिए अपने गोल्ड सब्सक्रिप्शन को फिर से लॉन्च किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here