पंजाबी गायक दलेर मेहंदी गिरफ्तार दो साल की सजा

0
90

हरिद्वार ,पंजाबी गायक दलेर मेहंदी को मानव तस्करी के मामले में बड़ा झटका लगा है। दलेर मेहंदी की 2 साल की सजा को एडिशनल सेशन जज पटियाला कोर्ट ने बरकरार रखा है। दलेर मेहंदी के खिलाफ थाना सदर पटियाला की पुलिस ने 498 नंबर एफ.आई.आर. साल 2003 में दर्ज की थी। दलेर मेहंदी को निचली अदालत ने 2 साल की सुनाई थी तो इसके खिलाफ मेहंदी ने अपने वकील के जरिए एडिशनल सेशन जज की अदालत में अपील दायर की थी।

मिली जानकारी अनुसार 2003 में दलेर मेहंदी के खिलाफ एक केस दर्ज हुआ था। उन पर लोगों को गैर कानूनी रूप से विदेश भेजने का आरोप लगाया गया था। कहा गया कि ऐसा करने के लिए दलेर ने लोगों से मोटी रकम वसूल की थी। 1998 और 1999 के दौरान दलेर मेहंदी ने कम से कम 10 लोगों को गैर कानूनी रूप से सेन फ्रांसिस्को और न्यू जर्सी में छोड़ दिया था। इसके बाद दलेर मेहंदी और उनके दिवंगत भाई शमशेर सिंह के खिलाफ केस किया गया था। केस दर्ज होने के बाद दोनों भाईयों के खिलाफ तकरीबन 35 शिकायतें सामने आईं थीं।

दोनों भाई लोगों को विदेश ले जाने के लिए पैसेज मनी के तौर पर 1 करोड़ चार्ज करते थे। डील कभी मैच्योर नहीं हुई और उनका पैसा कभी रीफंड नहीं हुआ । साल 2006 में दिल्ली के कनॉट प्लेस में जब उनके ऑफिस पर छापा मारा गया था तो जहां से केस फाइल के दस्तावेज और पैसेज मनी को बरामद किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here