पीएम मोदी ने हरिद्वार के लिये किया वर्चुअली प्रचार, कांग्रेस को डबल ब्रेक वाली सरकार करार दिया

0
23

हरिद्वार,भाजपा ने प्रदेश के पांचों लोकसभा क्षेत्रों में मोदी के वर्चुअल जन चौपाल कार्यक्रम दोबारा से तय कर दिए हैं। इस क्रम में सात फरवरी को उन्होंने हरिद्वार लोकसभा सीट में वर्चुअल संबोधन किया।जिसमे उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों में उत्तराखंड के विकास के लिए जगह नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने उत्तराखंउ के संसाधनों को लूटा, हमारे लिए उत्तराखंड देवभूमि है। पीएम ने ये भी कहा कि इन्होंने उत्तराखंड को एटीएम समझा, इन्हें जनता मौका नहीं देने वाली है। उत्तराखंड में फिर डबल इंजन की सरकार बनेगी।

भाजपा ने केंद्र में सरकार आने के तुरंत बाद उत्तराखंड बनाया तो दूसरी तरफ वे लोग थे, जिन्होंने राज्य निर्माण रोकने को षड्यंत्र किए और रोड़े अटकाए। साथ ही प्रश्न किया कि जो लोग उत्तराखंड को राज्य के रूप में देखना ही नहीं चाहते थे, वे यहां विकास देखना चाहेंगे क्या। कांग्रेस के लोग यही चाहेंगे कि उनकी विरासत चलती रहे और वे संसाधनों को लूटते रहें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हरिद्वार श्रीहरि का द्वार है। जहां हरि हैं, वहीं लक्ष्मी यानी प्रगति व समृद्धि जाती है। यह क्षेत्र दिल्ली व दूसरे क्षेत्रों को जोडऩे वाला पर्यटन व रोजगार की संभावनाओं वाला है। हरिद्वार-देहरादून के क्षेत्र में विकास को तेज गति से आगे बढ़ाया गया है। इस क्रम में उन्होंने जौलीग्रांट एयरपोर्ट का विस्तार, हरिद्वार रिंग रोड, ऋषिकेश रेलवे स्टेशन आधुनिकीकरण,गंगा में जहाज संचालन जैसी योजनाओं का उल्लेख किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि देवभूमि का विकास और सेवा हमारे लिए पुण्य व पवित्र कार्य है। हम जी-जान लगाकर पवित्र मन से कार्य करते हैं और वो (कांग्रेस) गृहद्वार व परिवार के लिए। यदि विकास में ब्रेक लगाने वाले सत्ता में बैठे तो सपने पूरा करना मुश्किल होगा। युवा उत्तराखंड बड़े सपने लेकर आगे बढ़ रहा है। ये दशक उत्तराखंड का है और राज्य इस मौके को हाथ से जाने न दे। धामी के नेतृत्व में भाजपा तेज विकास वाली सरकार देगी। उन्होंने जनता से अपील की कि वह कांग्रेस के गुनाहों को याद करते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here