बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ मुकदमा दायर

0
337

पतंजलि योग पीठ के संस्थापक आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव खिलाफ बिहार कि एक अदालत मे मुकदमा दायर किया गया है वही उन पर आरोप है कोरोना वायरस की दवा इजाद करने का झूठा दावा कर उन्होंने लाखों लोगों की जान को खतरे में डाला है.

मिलि जानकारी के अनुसार मुज्जफरपुर जिले जिले के अहियापुर थाना अंतर्गत भीखनपुर गांव निवासी शी तमन्ना हाशमी ने मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी मुकेश कुमार की अदालत में शिकायत दर्ज करायी है.बाबा रामदेव एवं बाल कृष्ण के खिलाफ भादवि की धारा 420, 120 बी, 270, 504 एवं 34 के तहत मामला दर्ज करने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया गया है. हाशमी ने अपनी शिकायत में कहा है कि दोनों ने कोविड 19 संक्रमण को ठीक करने के लिए एक दवा तैयार करने का दावा किया है, जो लाखों लोगों के जीवन को खतरे में डालने के अलावा और कुछ नहीं है.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आयुष मंत्रालय ने दोनों के दावे पर प्रश्न उठाते हुए पतंजलि को कोविड-19 उपचार की दवा के बारे में अपने दावों को प्रचारित करने पर रोक लगाने को कहा है. हाश्मी ने आरोप लगाया है कि आयुष मंत्रालय ने कहा है कि आयुर्वेदिक दवा के बारे में आरोपी व्यक्तियों द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गयी है. अदालत ने हाशमी की शिकायत पर सुनवाई की तारीख 30 जून की तारीख मुकर्रर की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here