भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी जांच में जुटी पुलिस

0
94

हरिद्वार, गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पुलिस को सूचना देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस फोन नंबर के आधार पर मामले की जांच में जुटी है और आरोपी की लोकेशन पता लगाने की कोशिश कर रही है।इस मामले में सुरक्षाकर्मी की ओर से कौशांबी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। एसपी सिटी सेकंड ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि फोन नंबर के आधार पर टीम जांच कर रही है। आरोपी की लोकेशन मिलते ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

नितिन शर्मा के मुताबिक बृहस्पतिवार रात में राकेश टिकैत के मोबाइल पर एक काल आई। उन्होंने उसे रिसीव किया। काल करने वाले ने बातचीत के दौरान राकेश टिकैत को गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने मामले की कौशांबी थाने में शिकायत दी। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन की जा रही है।

राकेश टिकैत की अगुवाई में यहां 28 नवंबर 2020 से यूपी गेट पर प्रदर्शन चल रहा है। उन्हें सबसे पहले दिसंबर 2020 में मोबाइल पर बिहार के भागलपुर के मानव मिश्रा ने धमकी दी। वह दबोचा गया। उसके बाद अप्रैल में फिरोजाबाद के युवक ने धमकी दी। उसके बाद मई 2020 में उन्हें दो बार फिर से मोबाइल पर धमकी मिली। अब पांचवीं बार दिसंबर में धमकी मिली है। पुलिस की छानबीन में आया है कि आरोपितों ने प्रदर्शन को लेकर ही उन्हें धमकी दी है। अन्य कोई रंजिश नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here