मथुरा: शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री को भिजवाया ज्ञापन

0
97

(संवाददाता लक्ष्मण सिंह )मथुरा। शनिवार को प्रदेश संघठन के निर्देश पर शिक्षक दिवस को शिक्षा मित्रों ने विद्यालयों में काली पट्टी बांधकर क्रांति दिवस के रूप में मनाया।

ततपश्चात उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ ने जिला अध्यक्ष खेमसिंह चौधरी के नेतृव में कलेक्ट्रेट पहुँच कर मुख्यमंत्री के नाम 6 सूत्रीय मांग पत्र जिला अधिकारी मथुरा की अनुपस्थिति में जिला अधिकारी के स्टेनो को दिया। ज्ञापन के माध्यम से संघठन द्वारा निम्न मांगें की गईं।

1- 25 जुलाई 2018 को उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में शिक्षा मित्रों के समस्याओं के समाधान के लिए बनी हाई पावर कमेटी के निर्णय को सावर्जनिक करते हुए लागू किया जाए।

2- शिक्षा मित्रों की सेवा को स्थायी करते हुए 62 वर्ष 12 महीने एवं शिक्षक के समान वेतन किया जाए।

3- नई शिक्षा नीति में शिक्षा मित्रों के 19 वर्ष के अनुभव को देखते हुए प्री प्राइमरी में समायोजित किया जाए।

4- प्रदेश में अब तक समायोजन रद्द होने के बाद म्रतक शिक्षा मित्रों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

5 – मूल विद्यालय वापसी से वंचित शिक्षा मित्रों को मूल विद्यालय व महिला शिक्षा मित्रों को ससुराल के विद्यालयों में समायोजित किया जाए।

6- महिला शिक्षा मित्रों को जिनकी शादी दूसरे जनपदों में हुई है उन्हें अंतर्जनपदीय स्थानांतरण का मौका दिया जाए।

संघ के जिला अध्यक्ष खेमसिंह चौधरी ने कहा कि अगर जल्द शिक्षा मित्रों की मांगों पर सरकार विचार नही करती है तो संघठन लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेगा। ज्ञापन देने वालों में सतेंद्र सिंह, दीपक गुप्ता, रामकुमार, धर्मेंद्र यादव, ठाकुर योगेंद्र सिंह, धीरज कुमार, जगराज, हरप्रसाद, राजेश कुमार, उमेश कुमार, दामोदर शर्मा, हुक्म सिंह, सुनीता शर्मा, अनिता शर्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here