राजस्थान -:डूंगरपुर में चल रहा आंदोलन हुआ उग्र, कई गाड़ियाँ जला दी गयी

0
501

डूंगरपुर: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के भुवाली के पास एनएच 8 पर अभी स्थिति तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं. उपद्रवी थोड़ी थोड़ी देर पथराव कर रहे हैं. उपद्रवियों ने एनएच 8 पर मोतली मोड़ के पास अतिथि होटल पर भी तोड़फोड़ की और वहां पर खड़े पुलिस के वाहनों को भी आग लगा दी.जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि शिक्षक भर्ती 2018 में सामान्य वर्ग से रिक्त पड़े 1167 पदों को एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों से भरने की मांग को लेकर एसटी वर्ग के अभ्यर्थी और उनके समर्थक पिछले 18 दिनों से भूवाली गांव के पास काकरी डूंगरी पर पड़ाव डाले बैठे थे और कल शाम 4 बजे उन्होंने हाईवे जाम कर दिया है.

वहीं, पथराव में घायल बिछीवाड़ा थानाधिकारी को रेफर किया गया है. अन्य घायल पुलिस कर्मियों का बिछीवाड़ा व अन्य अस्पताल में उपचार जारी है. इधर पथराव में घायल एएसपी गणपति महावर का जिला अस्पताल में उपचार जारी है. घायल एएसपी ने बताया कि उन्होंने ट्रक के पीछे लटक कर अपनी जान बचाई.हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया. वहीं, कुछ वाहनों में भी तोड़फोड़ की. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े, लेकिन प्रदर्शनकारी काबू में नहीं आ रहे हैं. प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में बिछीवाडा थानाधिकारी, कई पुलिसकर्मियों सहित डूंगरपुर उपखंड अधिकारी का ड्राइवर भी घायल हुआ है.

मुख्यालय से पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं तथा स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं, प्रदर्शनकारियों से समझाइश के प्रयास भी किये जा रहे हैं. हाईवे जाम को देखते हुए पुलिस ने मोतली मोड और बिछीवाड़ा से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है.

इस मामले पर सीएम अशोक गहलोत ने भी अपनी नज़र बनाई हुई है. उन्होंने सीएमआर में टीएडी मंत्री व विधायकों से चर्चा की है. साथ ही डूंगरपुर कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा, बीटीपी विधायक राजकुमार रोत व रामप्रसाद डिंडोर से भी चर्चा की है. शाम 5 बजे डूंगरपुर से आंदोलन से जुड़े प्रतिनिधि मंडल को बातचीत के लिए बुलाया गया है. सीएमआर में सीएम प्रतिनिधि मडंल से वार्ता करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here