सहारनपुर, इमरान मसूद को बसपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

0
22

हरिद्वार,सहारनपुर के कद्दावर नेता इमरान मसूद को बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता के आरोप में बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बताया जा रहा है कि इमरान मसूद लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सहारनपुर से टिकट का दबाव बना रहे थे

मिलि जानकारी अनुसार पूर्व केंद्रीय मंत्री काजी रसीद मसूद के भतीजे पूर्व विधायक इमरान मसूद का नाम वेस्ट यूपी के कद्दावर नेताओं में गिना जाता है। वह 2007 का विधानसभा, 2014 का लोकसभा और 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि, 2007 को छोड़कर हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

वह 2007 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मुजफ्फराबाद (वर्तमान में बेहट) सीट से पहली और आखिरी बार विधायक चुने गए थे। उस वक्त इमरान मसूद ने सपा के मंत्री जगदीश राणा को हराया था। इमरान सहारनपुर में नगरपालिका अध्यक्ष भी रह चुके हैं। 2014 में उन्होंने कांग्रेस से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। जिसमें वह 4 लाख से अधिक वोट लेकर दूसरे नंबर पर रहे थे।

उसके बाद 2019 में इमरान मसूद ने फिर लोकसभा में कांग्रेस के ही टिकट पर चुनाव लड़ा। उसमें भी उन्हें सवा दो लाख वोट मिले। लेकिन, सियासी हवा का रुख भांपने में माहिर माने जाने वाले इमरान मसूद ने विधानसभा चुनावों से ठीक पहले जनवरी 2022 को कांग्रेस को छोड़कर सपा का दामन थाम लिया था।

वही इमरान मसूद ने 2018 मे बसपा पार्टी ज्वाइन कर ली थी लेकिन अब बसपा पार्टी ने भी इमरान मसूद को बाहर का रास्ता दिखा दिया

इमरान मसूद के निष्‍कासन को लेकर बसपा की तरफ से एक लेटर जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि इमरान मसूद को अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में कई बार चेतावनी दी जा चुकी थी इसके बावजूद उनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं आया। इसकी वजह से उनको पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है। पत्र में कहा गया है कि जब 2022 में इमरान मसूद को बसपा में शामिल किया गया था तब इनको स्‍पष्‍ट रूप से बता दिया गया था कि सहारनपुर लोकसभा सीट से टिकट दिया जाएगा। इस बीच यूपी में नगर निकाय के चुनाव घोषित हो गए। इसमें इन्‍होंने सहारनपुर मेयर सीट के लिए अपने परिवार के सदस्‍य को टिकट देने का दबाव बनाया। इस शर्त पर इनको मेयर पद का टिकट दिया गया कि अगर इनके परिवार का सदस्‍य मेयर चुनाव हार जाएगा तो उन्‍हें लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here