स्वरोजगार योजना को लेकर सीएम रावत ने क्या कहाँ देखे

0
125

मुख्यमंत्री रावत ने आज मीटिंग के दौरान कहाँ स्वरोजगार योजना ओर सोलर पिरूल परियोजना कि समीक्षा कि

रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में वास्तव में जरूरतमंदों और बेरोजगार को प्राथमिकता दी जाए। सभी विभागों में चल रही स्वरोजगार योजनाओं को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के साथ जोड़ा जाए। सोलर और पिरुल प्रोजेक्ट की आवश्यक प्रक्रियाएं समय से पूरी हों। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रत्येक जिले में स्वरोजगार प्रेरक तैनात किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिलाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना और सोलर-पिरूल परियोजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान सीएम ने कहा कि होप पोर्टल पर स्वरोजगार की सभी योजनाओं की सूचना अपलोड की जाए। एक प्लेटफॉर्म पर आने से लोगों को इन योजनाओं की जानकारी मिल पाएगी और इसका लाभ उठा सकेंगे। इसमें जन प्रतिनिधियों का भी सहयोग लिया जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की कोशिश है हर बेरोजगार साथी अपना रोजगार शुरू कर सके। लोगों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने को हर जिले में एक महिला और एक पुरूष स्वरोजगार प्रेरक तैनात किए जाएंगे।

किसानो के उत्पादों की बिक्री की
व्यवस्था हो

आवेदकों को प्रोजेक्ट बनाने के लिए सारी जानकारी दें। इसमें ऑफलाइन आवेदन की भी व्यवस्था हो। विभिन्न व्यवसायों के प्रोजेक्ट किस प्रकार लाभकारी हो सकते हैं, इसके लिये संबंधित विभाग गाइडलाइन तैयार करें। जिला रोजगार समितियां आवेदकों की काउंसलिंग भी करें। डीएम हर जिले में कुछ माॅडल प्रोजेक्ट स्थापित करें। बैंकों से समन्वय स्थापित किया जाए और ऋण प्रक्रिया में आने वाली समस्याओं का निस्तारण तुरंत किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here