हरिद्वार,डेरी में छापा, दूध, पनीर और क्रीम का सैंपल लिया

0
40

हरिद्वार, आज ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र मे डेरी संचलको को हड़कंप मच गया जब सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने गुरुवार शाम को एक दूध की डेयरी में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान डेयरी से रिफाइंड और दूध बनाने का पाउडर बरामद हुआ।

मिली जानकारी अनुसार बृहस्पतिवार को सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह ने शिकायत मिलने पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के साथ कोतवाली ज्वालापुर स्थित खालसा डेयरी फार्म पर छापा मारा मिलावट के लिए लाए गए पाम ऑयल के पैकेट शौचालय में रखे हुए मिले। जिन्हें सील कर दिया गया है। डेयरी पर गंदगी भी मिली। प्रथम दृष्टया मामला मिलावट मिलने पर उनके निर्देश पर डेयरी संचालक का लाइसेंस सस्पेंड की संस्तुति की गई है। डेयरी से दूध समेत तीन सैंपलों को भी भरा गया सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि चारधाम यात्रा सीजन शुरू होने वाला है। चारधाम यात्रा के दौरान हरिद्वार के होटल-ढाबों में बड़ी मात्रा में डेयरी उत्पादों की सप्लाई होती है। लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए छापेमारी अभियान शुरू किया गया है। टेस्टिंग के लिए लैब भेजे गए सैंपल फेल होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर मौजूद खाद्य सुरक्षा अधिकारी कपिल देव को डेयरी संचालक का लाइसेंस सस्पेंड करने के निर्देश दिए। कपिल देव ने बताया कि लाइसेंस सस्पेंड करने की संस्तुति उनकी ओर से कर दी गई है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने डेयरी से दूध, पनीर, क्रीम के सैंपल लिए। जिन्हें जांच के लिए रुद्रपुर प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट के बाद आरोपित के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here