हरियाणा की तर्ज पर खिलाड़ियों के लिए उत्तराखण्ड शुरू करने जा रहा है खेल छात्रवृत्ति योजना

0
13

हरिद्वार,हरियाणा को देखते उत्तराखंड में 8 से 16 साल के छात्रों को जल्द ही खेल छात्रवृत्ति दी जाएगी। छात्रों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए यह छात्रवृत्ति उन्हें प्रदान की जाएगी। हरियाणा की तर्ज पर ही सरकार मेधावी खिलाड़ियों के लिए इस खेल छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत करने जा रही है। इसके अलावा भी प्रदेश की कई खेल नीति का शासनादेश जल्द ही आ सकता है।

मिली जानकारी अनुसार खेल मंत्री रेखा आर्य ने यमुना कालोनी स्थित अपने आवास पर खेल विभाग की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड जल्द जारी करने का आदेश दिया। बैठक में खेल विश्वविद्यालय के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। विभागीय मंत्री ने सभी जिलों के डीएम को आदेश दिए कि खेल विश्वविद्यालय के लिए 100 एकड़ जमीन तलाशी जाए।

खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा खेल प्रतिभागियों को बस व ट्रेन में निशुल्क यात्रा सुविधा देने का भी प्रविधान किया गया है. इन सबके लिए अलग-अलग शासनादेश जारी किए जाने हैं, जिन पर अभी तक अमल नहीं हो पाया है. इसे देखते हुए खेल मंत्री ने सभी शासनादेश जल्द जारी करने को कहा है. उन्होंने कहा कि बैठक में जो भी निर्देश दिए गए हैं, उन पर शीघ्र प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत किया जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here