हरिद्वार,स्वामी दिनेशानंद भारती अपने समर्थको के साथ 21 घंटे थाने में बंद रहे

0
19

हरिद्वार, आज थाना भगवानपुर क्षेत्र के डाडा जलालपुर गांव में हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर हुए पथराव के मामले में कार्रवाई न होने पर स्वामी दिनेशानंद भारती ने बुधवार को डाडा जलालपुर गांव में महापंचायत का ऐलान किया था जिसका पता चलते ही पुलिस ने पुरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया वही धारा 144 लागू कर दी गई

मिली जानकारी अनुसार आज महापंचायत होनी थी जिसको लेकर पुलिस अलर्ट हो गई वही काली सेना के संयोजक स्वामी दिनेशानंद भारती और उनके समर्थक को पुलिस ने शाम ही गिरफ्तार कर लिया था और थाना सिडकुल लेकर आ गई स्वामी सिडकुल थाने मे 21 घंटे बंद रहे शाम करीब चार बजे भगवानपुर उपजिलाधिकारी बृजेश कुमार द्वारा उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।

एससपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि डाडा जलालपुर की घटना में कार्रवाई भी हुई है और बारीकी से जांच भी चल रही है। यदि कोई जांच या कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है तो उसके खिलाफ जाने के कई तरीके हैं। इसके लिए उच्च स्तर पर अपनी बात रखी जा सकती है। इसके बाद भी संतुष्ट नहीं होने पर न्यायालय में बात रखी जा सकती है लेकिन किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती। एसएसपी ने बताया कि डाडा जलालपुर में ड्रोन और वीडियोग्राफी से भी पूरे माहौल पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर गांव में 150 कांस्टेबल, 30 महिला कांस्टेबल, 65 सब इंस्पेक्टर और पांच डिप्टी एसपी की तैनाती की गई है। इसके अलावा पीएसी और भारी पुलिस बल तैनात रहेगा। देर शाम तक शांतिपूर्ण तरीके से मामला निपटने के बाद पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here