हरिद्वार, कावड मेले को लेकर रूट प्लान तैयार हरिद्वार पहुच कर डीजीपी अशोक कुमार ने लिया मां गंगा का आशीर्वाद

0
61

हरिद्वार, कांवड़ मेले को संपन्न कराने के लिए आज डीजीपी अशोक कुमार ने कांवड़ मेले संपन्न कराने के लिए मां गंगा का आशीर्वाद लिया कांवड़ मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है रूट प्लान भी जारी कर दिया है कांवड़ मेले की तैयारियों को परखने हरिद्वार पहुंचे डीजीपी इस तत्पश्चात हर की पैड़ी क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति के बारे में उपस्थित अधिकारियों से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। भ्रमण के पश्चात डीजीपी द्वारा सीसीआर भवन में कांवड़ मेला ड्यूटी में नियुक्त समस्त सुपर जोनल एवं जोनल पुलिस अधिकारियों के साथ कांवड़ मेले के संबंध में विस्तृत से चर्चा करते हुए अपने लंबे अनुभवों से उपस्थित अधिकारियों का उचित मार्गदर्शन किया गया।

मिलि जानकारी अनुसार एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि हरिद्वार में यातायात का दवाब अधिक होने पर दिल्ली-मेरठ की तरफ से आने वाले समस्त वाहनों को नंगला इमरती सर्विस लेन एनएच 334 से लंढौरा लक्सर होते हुए हरिद्वार को भेजा जायेगा।

नजीबाबाद एंव कुमाऊं की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को विलासपुर तिराहा से डायवर्ट कर मीरापुर – बिजनौर होते हुए नजीबाबाद – कुमाऊं क्षेत्रों को भेजा जायेगा। सामान्य दिनों में नजीबाबाद एवं कुमाऊं की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को नंगला इमरती सर्विस लेन एनएच 334 से लढौंरा लक्सर- बालावाली से बिजनौर होते हुए नजीबाबाद – कुमाऊं क्षेत्रों को भेजा जायेगा।

पंजाब-सहारनपुर से हरिद्वार जाने वाले वाहनों को भगवानपुर एनएच-344 से बिझौली अब्दुल कलाम चौक – नंगला इमरती सर्विस लेन से लंढौरा लक्सर होते हुए हरिद्वार को भेजा जायेगा। देहरादून एंव पर्वतीय क्षेत्रों की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को रामपुर तिराहा, मुजफ्फरनगर यूपी से डायवर्ट कर देवबन्द- गागलहेडी मोहंड होते हुए देहरादून एवं पर्वतीय क्षेत्रों को भेजा जायेगा।

सात जुलाई तक तक सभी वाहन सामान्य रूप से पूर्व से निर्धारित रूट पर ही चलेंगे। आठ जुलाई से 15 जुलाई तक कांवड़ मेले में आने वाले सभी छोटे / बड़े वाहनों का पार्किंग स्थलों के लिए डायवर्जन किया जायेगा। आठ जुलाई से ही जनपद सीमा से हरिद्वार शहर की तरफ प्रवेश करने वाले सभी छोटे बड़े वाहनों का वैकल्पिक मार्गों से डायवर्जन किया जायेगा।

एसपी यातायात रेखा यादव ने बताया कि आठ जुलाई तक आवश्यक सेवाओं में प्रयुक्त होने वाले वाहनों के अतिरिक्त सभी भारी वाहनों का प्रातः 05.00 बजे से रात्रि 11 बजे तक शहर में प्रवेश पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा। नौ जुलाई से दिनांक 17 जुलाई तक आवश्यक सेवाओं में प्रयुक्त वाहनों के अलावा सभी भारी वाहनों का शहर में प्रवेश पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here