हरिद्वार, हर की पौड़ी जीरो जॉन मंदिरों मे पुलिस रहेगी तैनात

0
16

हरिद्वार, शिवरात्रि को देखते हुए पुलिस ने कमर कस ली है हर की पौड़ी जीरो जोन रहेगी वह मंदिरों में पुलिस तैनात रहेगी शनिवार होने के कारण शनि प्रदोष का योग बन रहा है तो इसी दिन स्वार्थ सिद्धि योग भी पड़ रहा है। वहीं तीसरा 30 वर्षों बाद सूर्य और शनि यानी पिता-पुत्र एक साथ शनि की कुंभ राशि में गोचर करेंगे। ऐसे में इस महाशिवरात्रि का विशेष महत्व बन रहा है।

मिली जानकारी अनुसार शारदीय कांवड़ मेले में शिवभक्तों की भीड़ लगातार हरकी पैड़ी से गंगाजल भरकर अपने गंतव्य के लिए रवाना हो रहे हैं। शनिवार को महाशिवरात्रि पर बिल्केश्वर और दक्षेश्वर महादेव के अलावा जिलेभर में तमाम शिवालयों में जलाभिषेक किया जाएगा।
पुलिस ने हरकी पैड़ी से गंगाजल भरकर ले जाने वाले शिवभक्तों से लेकर मंदिरों में जलाभिषेक करने के लिए उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए पहले ही यातायात प्लान जारी कर दिया था। महाशिवरात्रि पर बिल्केश्वर और दक्षेश्वर महादेव मंदिर में सबसे अधिक भीड़ उमड़ती है।

जिसको देखते हुऐ मंदिरो में पीएसी और पुलिस बल तैनात कर दिया गया है शिवरात्रि के व्रत में चार पहर की पूजा का विशेष विधान बताया गया है। इस बार शिवरात्रि पर चार पहर की पूजा का समय प्रथम प्रहर शाम 6:20 से रात्रि 9:30 तक, दूसरा प्रहर रात्रि 9:30 से रात्रि 12:40 तक, तीसरा पहर रात्रि 12:40 से प्रात: 3:50 तक, चौथा प्रहर प्रात: 3:50 से प्रात: 7:00 बजे तक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here