उत्तराखंड,डेरा प्रमुख सरदार तरसेम सिंह को मारी गोली मौत

0
31

हरिद्वार,ऊधम सिंह नगर जिले के नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे में बाबा तरसेम सिंह को गोली मारकर हत्या कर दी गई है।फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हुए डेरा प्रमुख सरदार तरसेम सिंह की खटीमा में इलाज के दौरान मौत हो गई है। गुरुवार सुबह दो बाइक सवार बदमाशों ने डेरे के बाहर तरसेम सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। जिसमे वह गम्भीर रूप से घायल हो गए थे इस दौरान उन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान की मृत्यु हो गई

मिली जानकारी अनुसार डेरा कार सेवा के सेवादारों के द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह सरदार तरसेम सिंह डेरे के परिसर से बाहर घूमने के लिए निकले थे। वहां पहले से ही तैयारी में बैठे दो बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने उन ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।
गोलियों से तरसेम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए, समर्थकों ने तत्काल उन्हें खटीमा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी मौत हो गई। इस हत्याकांड को नानकमत्ता गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के आगामी चुनावों के साथ जोड़कर भी देखा जा रहा है।

उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने इस हत्याकांड पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि पुलिस उन बदमाशों को जल्द पकड़ लेगी. डीजीपी ने कहा कि हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है. एसआईटी में स्थानीय पुलिस और एसटीएफ के अफसर शामिल रहेंगे. एसआईटी को इस हत्याकांड की जांच हाई प्रियोरिटी के साथ करने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा और जांच एजेंसियों से भी आग्रह किया गया है कि अगर उनके पास इस घटना से जुड़ी कोई सूचना हो तो शेयर करें.एसएसपी ने क्या कहा?ऊधमसिंह नगर के एसएसपी टीसी मंजूनाथ ने बताया कि बाइक सवार दो लोगों ने बाबा तरसेम सिंह का मर्डर किया है. ये मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है. एसएसपी ने कहा कि जिस किसी को हत्या आरोपियों की जानकारी मिले वो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दें. उन्होंने कहा कि हमने बदमाशों के चेहरे सामने आ गए हैं. बस उन्हें पकड़ने की देरी है. एसएपी मंजूनाथ ने लोगों से सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि बदमाशों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here