उत्तराखंड , किसानों का रेल रोको आंदोलन,ट्रेन रुक जाने से यात्रियों को काफी परेशानी

0
24

हरिद्वार, किसानों का रेल रोको आंदोलन शुरू है जिसको लेकर किसानों ने रेल पटरियों पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया वहीं सरकार के प्रति नारे भी लगाए गए ट्रेन रूक जाने के कारण स्टेशन पर यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं उत्तराखंड में बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी है जिसके बावजूद किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन जारी हैं

मिली जानकारी अनुसार आज कृषि कानून के खिलाफ किसानों ने ट्रेन रोकने का प्लान बनाया है। आक्राेशित किसानों ने सोमवार को काफी संख्या में उत्तराखंड के कई शहरों में ट्रेन रोककर अपना विरोध दर्ज कराया।रुड़की के लंढौरा में रेल रोको आंदोलन के चलते किसानों ने करीब 12 ट्रेन पहले स्टेशनों पर रोकीं। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष विजय शास्त्री ने बताया कि रेलवे और पुलिस के अधिकारियों से वार्ता हुई है। किसान दोपहर तीन बजे ज्ञापन सौंपकर आंदोलन समाप्त कर देंगे।

वहीं काशीपुर में झमाझम बारिश के बीच किसानों ट्रेन रोकी और ट्रेक पर बैठ गए। उक्त ट्रेन दोपहर 12:10 बजे बरेली को रवाना होनी थी। देहरादून के डोईवाला में किसान मोर्चा की ओर से रेलवे स्टेशन पर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया गया। स्टेशन परिसर में धरना देकर सरकार की किसान विरोधी नीतियों की आलोचना की गई।
इस दौरान कहा गया कि भाजपा सरकार किसानों की समस्याओं के निदान के प्रति संवेदनशील नहीं है।लखीमपुर खीरी कांड के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर देश के कई राज्यों में किसानों का ‘रेल रोको अभियान’ सोमवार को सुबह ही शुरू हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here