उत्तराखंड, जेल में चेकिंग के दौरान कैदी ने एसआई को जड़ दिया थपड़

0
39

हरिद्वार, उत्तराखंड में अब बदमाशों की खैर नहीं आए दिन पुलिस बदमाशों की धरपकड़ करने में लगी हुई है वही उन पर इनाम की धनराशि और बदमाशी में रहकर अर्जित की गई प्रॉपर्टी को अपने कब्जे में ले रही है उसके बावजूद भी बदमाशों के हौसले बुलंद हैं हल्द्वानी जेल के अंदर आइटीआइ गैंग के सदस्य जेल में बंद है जिसमें से कुछ लोगों की जमानत हो चुकी है वही कल चेकिंग के दौरान एसआई आइटीआइ गैंग के सदस्यों के बीच मारपीट शुरू हो गई खबर यह भी आ रही है कि आइटीआइ के सदस्य ने एसआई को थप्पड़ जड़ दिया जिसके बाद जेल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया जेल अधीक्षक व अन्य कर्मियों ने बीचबचाव किया। पुलिस ने मामले में आइटीआइ गैंग के सदस्य देवेंद्र बिष्ट पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट, गालीगलौज व जान से मारने की धारा में प्राथमिकी की है।

मिली जानकारी अनुसार ,एएसआइ मनोज सिंह कार्की ने पुलिस को बताया कि वह रुद्रपुर पुलिस लाइन में तैनात हैं। बुधवार को वह टीम के साथ हल्द्वानी जेल में मुल्जिम ड्यूटी पर आए थे। ऊधम सिंह नगर कोर्ट से संबंधित बंदियों के पास मौजूद सामग्री की गार्ड एंड एस्कोर्ट रूल के तहत चेकिंग की जा रही थी। इस बीच एक बंदी अतिरिक्त सब्जी व पूरी लेकर गेट पर पहुंचा तो उन्होंने इसे नियम विरुद्ध बताते हुए अतिरिक्त सब्जी-पूरी ले जाने पर मना कर दिया।

जेल में बंद हल्द्वानी निवासी देवेंद्र बिष्ट पुत्र बलवीर सिंह ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया। देवेंद्र ने अभद्रता की तो उन्होंने एक थप्पड़ जड़ दिया। इस पर आरोपित ने भी उनसे मारपीट कर दी। खुद को आइटीआइ गैंग का सदस्य बताने वाले देवेंद्र ने अन्य पुलिस कर्मियों से भी गालीगलौज कर सरकारी कार्य में बाधा डाली। जिससे अन्य बंदियों की सुरक्षा खतरे में पड़ गई। जेल से बाहर निकलने पर आरोपित ने देख लेने व जान से मारने की धमकी दी। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि आरोपित पर प्राथमिकी कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here