उत्तराखंड, फर्जी सैन्य अधिकारी गिरफ्तार

0
48

हरिद्वार, आज देहरादून के आइएमए) में पासिंग आउट परेड के दौरान उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) व आमी इंटेलीजेंस ने सेना की वर्दी में घूम रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जो अपने आप को सैन्य अधिकारी बता रहा था वही पुलिस उससे पूछताछ कर रही है

मिली जानकारी अनुसार एसटीएफ और आर्मी इंटेलीजेंस टीम ने आईएमए के पास पासिंग आउट परेड के समय जयनाथ शर्मा पुत्र उदयराज शर्मा निवासी ग्राम- अड़बढ़ाहा देवीपुर जिला महाराजगंज, उत्तर प्रदेश को संदिग्ध अवस्था में देखा। इसके बाद उसे पूछताछ के लिए गोपनीय स्थान पर ले जाया गया। आरोपी भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी की फर्जी वर्दी पहने हुए था।
वह पूर्व में सेना में था। साल 2017 में भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। उसने अपने घर और आसपास रहने वालों को बताया था कि वो आईएमए में ऑफिसर की ट्रेनिंग कर रहा है। संदिग्ध के विरुद्ध थाने में विधिक कार्यवाही और मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। इस ऑपरेशन को अंजाम देने वालों में निरीक्षक अबुल कलाम, उपनिरीक्षक यादविंदर सिंह बाजवा, हेड कांस्टेबल वेद प्रकाश भट्ट, कांस्टेबल ब्रिजेंद्र और कांस्टेबल महेंद्र नेगी शामिल रहे।

आरोपित के खिलाफ कैंट कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है। आरोपित के पास से पैरा लेफ्टिनेंट आफिसर की सेना की वर्दी जो कि लुधियाना से सिलवाई हुई थी। इसके अलावा एक पहचान पत्र, दो पहिया वाहन और कुछ फर्जी अधिकारी की मोहरे बरामद हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here