उत्तराखंड, यूकेएसएससी पेपर लीक मे न्यायलय के कनिष्ठ सहायक गिरफ्तार

0
65

हरिद्वार ,यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले मे एसटीएफ की सर्जिकल स्ट्राइक जारी वही पुख्ता साक्ष्यों और बयानों के आधार पर कनिष्ठ सहायक हिमांशु कांडपाल, रामनगर न्यायालय,जिला नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया है

मिली जानकारी अनुसार अभियुक्त हिमांशु कांडपाल पुत्र प्रयाग दत्त कांडपाल उम्र करीब 25 वर्ष निवासी ग्राम कांडागूट पोस्ट ऑफिस दौलीगार ब्लॉक धौलादेवी जिला अल्मोड़ा का रहने वाला है। अभियुक्त द्वारा अपने सगे जीजा मनोज जोशी(पीआरडी) के माध्यम से अन्य अभियुक्त महेंद्र चौहान एवं दीपक शर्मा के साथ मिलकर परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र लीक कर एग्जाम क्लियर कराया गया था।

पेपर लीक मामले में रविवार तक ऊधमसिंह नगर जिले से चार गिरफ्तारी की जा चुकी थीं। इनमें सितारगंज से कोर्ट का कनिष्ठ सहायक मनोज जोशी, किच्छा के एक निजी स्कूल का शिक्षक गौरव नेगी, काशीपुर एएसपी का गनर अमरीश कुमार और काशीपुर से ही दीपक शर्मा शामिल हैं।

अमरीश और दीपक से पूछताछ के बाद काशीपुर के जसपुर खुर्द निवासी महेंद्र सिंह चौहान का नाम सामने आया। सोमवार को एसटीएफ ने महेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। महेंद्र नैनीताल सीजेएम कोर्ट में कनिष्ठ सहायक है। महेंद्र घोटाले में गिरफ्तार होने वाला 12वां आरोपी है। मामले में अब तक काशीपुर से तीन गिरफ्तारी हो चुकी हैं।

एसटीएफ के मुताबिक अभी इस मामले में कई और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। शनिवार को ऊधमसिंह नगर और आसपास के क्षेत्रों से करीब एक दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए लाया गया है। इनकी भूमिका की भी जांच की जा रही है। इसके साथ ही कई अभ्यर्थियों के बारे में भी जानकारी मिली है। अब उनकी भी बारी आ सकती है। हालांकि, कुछ को गवाह भी बनाया जाएगा, लेकिन जिन लोगों ने पेपर लेकर आगे बेचा है, वे इस मामले में आरोपी ही बनाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here