उत्तराखण्ड, अंकिता हत्याकांड के तीनो आरोपियों को कोर्ट मे किया गया पेश

0
46

हरिद्वार,अंकिता हत्याकांड मामले में शनिवार को तीनों आरोपितों को एडीजे कोर्ट में पेश किया गया। इसके लिए कोटद्वार को छावनी में बदल दिया गया है। पुलिस आरोपितों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लेकर पहुंची। पुलिस तीनों आरोपितों पुलकित, अंकित और सौरभ को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लेकर पहुंची। कोर्ट में तीनों पर आरोप तय कर दिए गए

मिली जानकारी अनुसार जनपद पौड़ी के श्रीकोट गांव निवासी अंकिता यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र के गंगा भोगपुर क्षेत्र में वनंत्रा रिसोर्ट में काम करती थी. 18 सितंबर 2022 को अंकिता वनंत्रा रिसोर्ट से गुमशुदा हो गई थी. रिसोर्ट मालिक पुलकित आर्य ने अंकिता के पिता को सूचना दी कि बेटी रिसोर्ट से गायब हो गई है. अंकिता के पिता ने तत्काल राजस्व क्षेत्र गंगा भोगपुर में बेटी अंकिता की गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

वनंतरा प्रकरण में आरोपित पुलकित आर्य अंकित व सौरभ भास्कर को आरोप पत्रों पर सुनवाई के लिए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में लाया गया। अदालत में पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट पर बहस हुई।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता जितेंद्र रावत ने बताया कि सुनवाई के बाद न्यायालय ने सौरभ भास्कर व अंकित पर दर्ज छेड़छाड़ की धारा 354 को हटा दिया। पुलकित पर धारा 354 यथावत रखी गई है। इसके अलावा तीनों धारा 302, 201 व देह व्यापार अधिनियम के तहत आरोप तय किए गए हैं। बताया कि मामले की अगली सुनवाई 28 मार्च को होगी।

इधर, ज्योति रौतेला के नेतृत्व में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता न्यायालय परिसर के बाहर धरने पर बैठ गईं। कार्यकर्ता रिसेप्‍शनिस्‍ट के हत्यारों को फांसी देने की मांग कर रहे थे। इस दौरान कार्यकताओं की पुलिस ने झड़प भी हुई। पुलिस ने कुछ कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here