हरिद्वार,नगर निगम कार्यालय में ताले तोड़कर फाइलें खागाली गई

0
25

हरिद्वार,नगर निगम में चोरों ने नगर आयुक्त और सहायक नगर आयुक्त समेत पांच कार्यालयों के ताले तोड़कर फाइलों को खंगाला। सूचना मिलने पर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इससे पहले भी नगर निगम से कई फाइलें गायब हो चुकी हैं। सीसीटीवी में पूरा मामला कैद हो गया।

मिली जानकारी अनुसार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर एक व्यक्ति रात करीब ढाई बजे कार्यालय के ताालों को तोड़कर अंदर जाता दिख रहा है। पुलिस के मुताबिक करीब दो घंटे तक उसने विभागों में फाइलों को खंगाला। नगर आयुक्त का कहना है कि जिस-जिस अनुभाग में चोरों ने फाइलों को खंगाला है, सोमवार को वहां के कर्मचारियों से गायब फाइलों की सूची लेकर पुलिस को दी जाएगी।

चोरों ने नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त, टैक्स अनुभाग, लेखा अनुभाग और अधिष्ठान के तालों को तोड़कर कई अलमारियों में रखी फाइलों को खंगाला। चोरों ने वहां रखे कंप्यूटर और अन्य समान को छेड़ा तक नहीं। मायापुर चौकी प्रभारी संतोष सेमवाल ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की जांच में एक शख्स नजर आ रहा है जो शनिवार देर रात करीब ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक दो घंटे तक कार्यालय में रहा। पुलिस जांच कर रही है।

नगर निगम हरिद्वार के एमएनए दयानंद सरस्वती ने बताया निगम क्षेत्र की सुरक्षा के लिए बाकायदा चौकीदार की तैनाती की गई है। उसके रहते कैसे चोरों ने पांच दफ्तरों के ताले तोड़े, वहां से जरूरी कागजात चुरा लिए यह जांच का विषय है। इसी को देखते हुए अब चौकीदार के खिलाफ कोतवाली हरिद्वार में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here