हरिद्वार,महिलाओं की पोशाक पर की गई अभद्र टिप्पणी पर माफी मांगे बाबा रामदेव:- आप

0
50

हरिद्वार आम आदमी पार्टी द्वारा बाबा रामदेव की महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के कपड़ों पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भंडारी के नेतृत्व में चंद्राचार्य चौक पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताते हुए इसे मातृशक्ति का अपमान बताया और बाबा रामदेव को महिला विरोधी मानसिकता का बताते हुए सार्वजनिक माफी मांगने की अपील करते हुए चंद्राचार्य चौक पर विरोध प्रदर्शन कर पुतला दहन किया। इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भंडारी ने कहा की बाबा रामदेव का अमर्यादित बयान महिलाओं के प्रति की गई अभद्र टिप्पणी और उनकी गलत मानसिकता को दर्शाता है उन्हें योग गुरु नहीं बल्कि भोग गुरु कहना उचित रहेगा। उनका यह आपत्तिजनक बयान की महिलाएं साड़ी, सलवार सूट और बिना कपड़ों के भी अच्छी लगती है। महाराष्ट्र भाजपा सरकार के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की मौजूदगी में दिया गया है। महिलाओं के प्रति बाबा रामदेव की गंदी सोच अमर्यादित और निंदनीय है भाजपा महिला मोर्चा को आप की महिला मोर्चा के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन में उतरना चाहिए अन्यथा भाजपा की महिला विरोधी मानसिकता और बाबा रामदेव की महिलाओं के प्रति अमर्यादित टिप्पणी महिलाओं के प्रति नफरत और गलत मानसिकता को दर्शाता है। शायद बाबा रामदेव 4 जून 2011 की वह रात भूल गए जब पुलिस की लाठी से बचने के लिए उन्होंने महिलाओं के सलवार सूट का सहारा लिया था। यह पहला मामला नहीं है जब रामदेव ने महिलाओं के प्रति ऐसी भाषा का प्रयोग किया है। उससे पूर्व भी वह कई बार महिलाओं के प्रति अपनी नफरत जाहिर कर चुके हैं। ऐसे लोग संत गरिमा की मर्यादा को खंडित करने का कार्य करते हैं ।बाबा रामदेव को सार्वजनिक मंच पर महिलाओं के प्रति की गई अभद्र भाषा पर माफी मांगनी चाहिए।

विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष हरिद्वार अनिल सती ने कहा कि महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम के दौरान बाबा रामदेव ने महिलाओं की पोशाक पर की गई टिप्पणी उनकी महिला विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। उस कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र सरकार के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस सहित सरकार के कई भाजपा सांसद और मंत्री मौजूद थे। परंतु दुर्भाग्य है कि किसी ने भी बाबा रामदेव की इस टिप्पणी का विरोध नहीं किया भाजपा के कई बड़े मंत्री पूर्व में भी महिलाओं और हिंदू देवी-देवताओं के प्रति बयान बाजी करते रहे हैं। भाजपा का चाल चरित्र और चेहरा आज पूरा देश देख रहा है। इनकी कथनी और करनी में अंतर है। बाबा रामदेव ने धर्म नगरी हरिद्वार की मर्यादा को तार-तार करने का काम किया है । देवभूमि उत्तराखंड में मातृशक्ति की अहम भूमिका रही है ऐसे में उनका यह बयान किसी भी सूरत में बर्दाश्त के का योग्य नहीं है। बाबा रामदेव को केवल योग में ही ध्यान देना चाहिए । प्रदर्शन करने वालों में
विधानसभा अध्यक्ष हरिद्वार अनिल सती, जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा हरिद्वार ममता सिंह, विधानसभा अध्यक्ष महिला मोर्चा हरिद्वार रेखा देवी, वार्ड अध्यक्ष हरिद्वार गीता देवी, शगुफ्ता बेगम, विधानसभा अध्यक्ष ग्रामीण संजू नारंग ,रघुवीर सिंह पवार ,अर्जुन सिंह,सत्येंद्र कुमार, अकरम कांच , एडवोकेट सचिन बेदी, मयंक गुप्ता, राकेश यादव,विशाल सैनी, किरण कुमार दुबे, शाहीन अशरफ , प्रवीण कुमार सिंह, रवि गुप्ता ,कुलदीप चौबे, शुभम सैनी, मोहम्मद असफ आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here