पीएम मोदी ने लाल किले से किया देश को संबोधन कही 10बडी बाते

0
134

हरिद्वार -:भारत के 74 में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले के प्राचीर से दो पड़ोसी मुल्कों पाकिस्तान और चीन को कड़ी चेतावनी दी है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की संप्रभुता का सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च है. देश की संप्रभुता पर जिसने भी आंख उठाई है देश की सेना ने उसे उसकी भाषा में जवाब दिया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देशों के साथ दोस्ती की एक नई परिभाषा भी दी है.

लाल किले की प्राचीर से अपने भाषण में नरेंद्र मोदी ने चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उन्हें जताते हुए कहा, ‘सीमा पर देश के सामर्थ्य को चुनौती देने के दुष्प्रयास हुए हैं. लेकिन LOC से लेकर LAC तक देश की संप्रभुता पर जिसने भी आंख उठाई है, हमारी सेना ने उसी की भाषा में जवाब दिया है. देश की संप्रभुता की रक्षा के लिए पूरा देश एक जोश से भरा हुआ है. संकल्प से प्रेरित है. सामर्थ्य के अटूट श्रद्धा से आगे बढ़ रहा है.’ उन्होंने कहा कि हमारे जवान क्या कर सकते है यह लदाख में दुनिया ने देख लिया है. आतंकवाद हो या विस्तारवाद, भारत आज डंटकर मुकाबला कर रहा है.

करोनो को लेकर मोदी ने कहाँ जब करोनो आया था तब हमारे पास एक लैब थी और आज 1400 लैब है

ग्रामीण क्षेत्र में आर्थिक ट्रस्ट बनाया जाएगा

नई सदी के लिए मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी के साथ आगे बढ़ना है-मोदी

मेक इन इंडिया के साथ अब मेक फॉर वर्ल्ड

वोकल पर लोकल का मंत्र

कृषि क्षेत्र में भारत की उन्नति को लेकर बोले पीएम मोदी

दुनिया को उत्सुकता भी है और भारत से अपेक्षा भी- मोदी

आत्मनिर्भर भारत पर पूरा जोर दिया

विस्तारवाद के लिए चुनौती बन गया भारत- मोदी

आजादी के 75वें साल के रूप में

अगले साल बहुत बड़ा पर्व हमारे सामने

कोरोनो से हम विजयी होकर रहेंगे- मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले के प्राचीर से कोरोना वायरस के दौर में अहम भूमिका निभाने वाले लोगों को नमन किया. उन्होंने कहा कि कोरोना के इस असाधारण समय में, सेवा परमो धर्म: की भावना के साथ, अपने जीवन की परवाह किए बिना हमारे डॉक्टर्स, नर्से, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सेवाकर्मी, अनेको लोग, चौबीसों घंटे लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल खंड में डॉ नर्स एम्बुलेंस चलाने वाले हो, किस किस का नाम गिनाऊ, उन्होंने इतने लंबे समय से सेवा परमो धर्म को जी कर दिखाया है. उन सभी कोरोना वरियर्स को नमन है. उन्होंने कहा कि कई परिवार प्रभावित हुए है, कईयों ने जान गंवाई है. उनको नमन करता हूं. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से हम विजयी होकर रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here